Anurag Thakur: मार्च 2024 तक शुरू होगा पीजीआई सेटेलाइट सेंटर ओपीडी #
September 30th, 2023 | Post by :- | 5 Views

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को ऊना विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने साइट पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों के साथ अनुराग ठाकुर ने चर्चा भी की। अधिकारियों ने मंत्रियों को मार्च 2024 तक ओपीडी भवन को शुरू करने का आश्वासन दिया।

अनुराग ने कहा कि विभिन्न क्लीयरेंस को लेकर पहले ही सेटेलाइट सेंटर का काम देरी से शुरू हुआ है। अब सारी औपचारिकताएं शुरू होने के बाद कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने निर्माण कंपनियों से कहा कि मार्च 2024 तक ओपीडी को शुरू करवाया जाए। कहा कि पीजीआई सेटेलाइट सेंटर का इंतजार लंबे समय से है। ओपीडी के साथ अन्य साइट का कार्य भी तेजी से चल रहा है।  आने वाले दिनों में 340 बेड का एक शानदार अस्पताल लोगों को मिल पाएगा।

मैं यह कह सकता हूं कि आने वाले 15 महीने तक ऊना के साथ आसपास के जिलों में पंजाब के सीमावर्ती इलाकों के लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। मल्टी स्पेशेलिटी विशेषज्ञ डॉक्टर भी इस अस्पताल में सेवाएं देंगे। उन्होंने कहा कि पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के निर्माण में देरी के लिए राज्य, केंद्र और निर्माण एजेंसी की ओर से थोड़ी चूक हुई है। कहा कि एजेंसी फाइनल करने में लंबा समय लगा। अनुराग ने कहा कि

इंडिया गंठबंधन अहंकार और घमंड से भरा है। न नेता हैं और न नीयत है। उनके नेता आपस में टकरा रहे हैं। उनकी नीयत में खोट नजर आता है। केवल पंजाब ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल में भी यही हाल है। कनाडा को लेकर विवाद पर अनुराग ने कहा कि आतंक और हिंसा को पनाह देने वालों का विरोध होता है।

यह किसी को स्वीकार नहीं करना चाहिए। इस मौके पर सदर विधायक सतपाल सत्ती, भाजपा के मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी, पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के नोडल अधिकारी राजीव चौहान सहित अन्य भाजपा नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।