कुल्लू-अमृतसर के लिए हवाई सेवा शुरू, पर्यटन कारोबार को लगेंगे पंख #
October 1st, 2023 | Post by :- | 18 Views

कुल्लू : भुंतर हवाई अड्डे पर अब कुल्लू-अमृतसर के लिए एलायंस एयर की हवाई सेवा शुरू होने से यात्रियों में खुशी की लहर है। सप्ताह में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को 3 दिन कुल्लू-अमृतसर के बीच यात्रियों को हवाई सेवा की सुविधा मिलेगी। कुल्लू से अमृतसर के लिए पहली हवाई उड़ान में 28 यात्रियों ने यात्रा की जबकि अमृतसर से कुल्लू के लिए 16 यात्रियों ने यात्रा की। भुंतर एयरपोर्ट में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों का स्वागत किया। कुल्लू-अमृतसर के बीच हवाई सेवा शुरू होने से कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबार को पंख लगेंगे।

पंजाब मुकेरियां से कुल्लू पहुंचे अजीत नारंग ने कहा कि अमृतसर और कुल्लू के बीच एलायंस एयर हवाई उड़ान शुरू हुई है जोकि सरकार की अच्छी पहल है। अमृतसर एक टूरिस्ट डैस्टिनेशन है और कुल्लू-मनाली भी एक टूरिस्ट डैस्टिनेशन है, ऐसे में कुल्लू-अमृतसर के बीच हवाई सेवा से पर्यटन कारोबार को फायदा मिलेगा। अमृतसर से कुल्लू के बीच 45 मिनट की यह फ्लाइट है, जिसमें किराया भी काफी सस्ता है और 2 लोगों के आने-जाने की टिकट 12700 रुपए में ली है। उन्होंने कहा कि सरकार इसको रैगुलर चलाए ताकि स्थानीय लोगों के साथ-साथ देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को भी इसका फायदा मिल सके। पंजाब से भुंतर पहुंचे अनमोल ने कहा कि सड़क से कुल्लू-मनाली पहुंचने के लिए समय लगता है, ऐसे में हवाई सेवा देश-विदेश के टूरिस्ट के लिए वरदान है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।