एशियाई खेल: हिमाचल की बेटियों ने बढ़ाया मान, रितु नेगी की कप्तानी में भारतीय कबड्डी टीम की एकतरफा जीत #
October 3rd, 2023 | Post by :- | 2 Views

चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियाई खेलों में मंगलवार को कबड्डी मुकाबले में भारतीय महिला टीम की रणनीति दक्षिण कोरिया पर भारी पड़ गई। हिमाचल की स्टार खिलाड़ी रितु नेगी की कप्तानी में भारतीय टीम ने मुकाबले में शुरू से ही बढ़त हासिल करते हुए कोरिया को 56-22 के अंतर से एकतरफा मात दी। पूल ए में भारतीय टीम ने पहली जीत दर्ज की। भारतीय टीम से हरियाणा की पूजा हथावाला और हिमाचल की पुष्पा राणा ने सुपर 10 किया और भारतीय टीम के लिए अटैकिंग का नेतृत्व किया। कप्तान रितु नेगी ने भी चार टेकल किए।

खास बात यह है कि भारतीय टीम ने पूरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया को पांच बार ऑलआउट किया। भारतीय महिला टीम ने शुरुआत में ही कुछ ही मिनटों में 11-2 से अपनी बढ़त बनाते हुए पूरी टीम को ऑलआउट किया। पहले हाफ की समाप्ति से दो मिनट पहले ही दक्षिण कोरिया को एक बार फिर ऑलआउट कर स्कोर 22-8 तक पहुंचा दिया। वहीं, पहले हाफ की समाप्ति के कुछ सेकेंड पहले ही भारत ने एक और बार दक्षिण कोरिया को ऑलआउट कर स्कोर 32-9 तक पहुंचा दिया। इस तरह भारत ने मुकाबले में एकतरफा अपना दबदबा कायम करते हुए दक्षिण कोरिया को तीन बार ऑलआउट किया।

मुकाबले में हिमाचल के सभी खिलाड़ी टीम में शामिल रहे। शिलाई की सुषमा शर्मा को भी अंत में खेलने का मौका मिला। सोलन की ज्योति और बिलासपुर की निधि शर्मा दोनों ही मैच में शामिल रहीं। चीनी ताइपे के साथ भारत का पहला मैच टाइ रहा था। लेकिन इस मुकाबले में भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कोरिया को धूल चटाई। बुधवार भारतीय टीम का थाइलैंड से मुकाबला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।