खेलो इंडिया गेम्स में किन्नौर की 2 बॉक्सर बहनों ने जीते गोल्ड व सिल्वर मैडल
June 3rd, 2023 | Post by :- | 404 Views

रिकांगपिओ : उत्तर प्रदेश में चल रही खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तीसरे संस्करण में जिला किन्नौर की 2 बॉक्सर बहनों ने अपने पंच का दम दिखाते हुए स्वर्ण व रजत पदक जीतकर देश व प्रदेश में जिला किन्नौर का नाम रोशन किया है। बॉक्सिंग कोच ओपिंदर नेगी ने बताया कि इन दोनों बहनों ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की तरफ से भाग लिया था, जिसमें जिला किन्नौर के सांगला से सम्बन्ध रखने वाली बॉक्सर दीपिका ने 66 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है तो वहीं दीपिका की बहन रितु ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में  रजत पदक जीतकर कर जिला का नाम रोशन किया है।

दीपिका नेगी ठाकुर सैन राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ में द्वितीय वर्ष व रितु प्रथम वर्ष की छात्रा है। डिस्ट्रिक यूथ आईकन एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बॉक्सिंग में जिला सहित देश-प्रदेश का नाम रोशन करने वाली दीपिका नेगी ने स्वीडन में आयोजित इंटरनेशन बॉक्सिंग चैंपियनशिप टूर्नामेंट में गोल्ड मैडल व सीनियर नेशनल वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी ब्राॅन्ज मैडल हासिल किया है जबकि रितु नेगी ने इससे पूर्व खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गोल्ड मेडल व यूथ नैशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मैडल हासिल किया है। इन दोनों बहनों की इस उपलब्धि पर किन्नौर वासियों ने इनके अभिभावकों को बधाई दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।