फ्रेंडशिप पीक में मिला पर्वतारोही का हेलमेट, जल्द सुराग मिलने की उम्मीद #news4
November 24th, 2022 | Post by :- | 95 Views

मनाली : फ्रेंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए आशुतोष का रेस्क्यू टीम को हेलमेट मिल गया है। अब पर्वतारोही के जल्द सुराग लगने की उम्मीद जगी है। भारतीय सेना की तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम भी सर्च अभियान में जुट गई है। पर्वतरोहण संस्थान की टीम व एडवेंचर टूअर ओपरेटर एसोसिएशन की टीमें पांच दिन से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। आधुनिक उपकरणों के साथ आई तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम के रेस्क्यू में शामिल हो जाने से अब अन्य टीमों के भी हौंसले बढ़े हैं। तीनों टीमें सुबह से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। जहां हेलीपैड मिला है उस जगह लगभग 500 मीटर के क्षेत्र में खोजवीन जारी है।

डा. सुरेंद्र ठाकुर ने पर्वतारोही का हेलमेट मिलने की पुष्टि की है

एसडीएम मनाली डा. सुरेंद्र ठाकुर ने पर्वतारोही का हेलमेट मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जहां साथियों ने आशुतोष के हिमस्खलन की चपेट में आने की बात कही थी उस जगह के आसपास ही हेलिमेट मिला है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतरोहण संस्थान व तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू की संयुक्त टीम सहित एडवेंचर टूअर ओपरेटर एसोसिएशन की टीमें सर्च अभियान में जुटी हैं। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतरोहण संस्थान के निदेशक अविनाश नेगी ने बताया कि टीएमआर व संस्थान की संयुक्त टीम में 11 सदस्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि टीम आज फ्रेंडशिप पीक में ही डेरा डालेगी ओर पर्वतारोही को तलाशने की हर सम्भव प्रयास करेगी।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।