HPPSC भरेगा काॅलेज प्रधानाचार्य के 25 पद, इस तारीख तक मांगे ऑनलाइन आवेदन #news4
December 30th, 2022 | Post by :- | 76 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग कालेज प्रधानाचार्य के 25 पद भरने जा रहा है। इसके लिए आयोग ने 27 जनवरी तक आवेदन मांगे हैं। पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन 25 पदों में से 14 पद अनारक्षित होंगे, 4 पद एक्स सर्विसमैन के लिए, 4 पद एससी, 1 पद एसटी और ओबीसी के लिए 2 पद आरक्षित होंगे। हाल ही में उच्च शिक्षा विभाग ने आयोग को इन पदों को भरने के लिए पत्र लिखा था, जिसके बाद आयोग ने उक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की है। विभाग की साइट पर जाकर उम्मीदवार काॅलेज प्रधानाचार्य के पदों के लिए ऑनलाइन रिक्रूटमैंट एप्लीकेशन 27 जनवरी तक भर सकते हैं।

काॅलेज प्रधानाचार्य के पदों पर नहीं हुई प्रमोशन 
काॅलेज प्रधानाचार्य के खाली पड़े पदों को सीधी भर्ती से भरने की प्रक्रिया तो शुरू हो गई है, लेकिन इस दौरान प्रमोशन से भरे जाने वाले पदों को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। हालांकि शिक्षा विभाग ने विधानसभा चुनाव से पहले इस प्रमोशन के लिए 106 शिक्षकों का अस्थाई पैनल तैयार कर लिया था। विभाग ने संबंधित शिक्षकों के दस्तावेज भी शिक्षा निदेशालय मंगवाए थे। इसके बाद नियमों व सिन्योरिटी के मुताबिक उक्त पदोन्नति के लिए शिक्षकों की सूची तैयार कर सरकार को भेज दी गई थी, लेकिन अभी तक यह मामला सिरे नहीं चढ़ पाया है। इस दौरान काॅलेज प्रधानाचार्यों के 75 प्रतिशत पदों को पदोन्नति से भरा जाना था  जबकि 25 प्रतिशत पद सीधी भर्ती यानि कि लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाने थे। बता दें कि इस समय काॅलेजों में प्रधानाचार्य के लगभग 63 से अधिक पद खाली पड़े हैं, जबकि 19 काॅलेजों में कार्यवाहक प्रधानाचार्य है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।