Manali Winter Carnival: विंटर क्वीन प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू, 29 दिसंबर से होंगे ऑडिशन #news4
December 26th, 2022 | Post by :- | 62 Views

राष्ट्रीय विंटर कार्निवाल का मुख्य आकर्षण विंटर क्वीन प्रतियोगिता रहेगी। इसके लिए ऑडिशन प्रक्रिया 29 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। आयोजन समिति ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। विंटर क्वीन के अलावा वॉयस ऑफ कार्निवाल के लिए भी ऑडिशन साथ-साथ ही लिए जाएंगे। आयोजन समिति ने इसका शेड्यूल तय कर लिया है।

29 दिसंबर को पहला ऑडिशन शिमला में होगा। इसके बाद मंडी, कुल्लू और मनाली में भी ऑडिशन लिए जाएंगे। विंटर क्वीन के लिए सौंदर्य प्रतियोगिता और वॉयस ऑफ कार्निवाल की गायन प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले छह जनवरी को विंटर कार्निवाल के दौरान होगा।  गौरतलब है कि विंटर कार्निवाल में विंटर क्वीन प्रतियोगिता में विजेता बनने वाली प्रतिभागियों में से कई मॉडलिंग की दुनिया में खूब नाम कमा चुकी हैं।

इस वर्ष समय की कमी के कारण चंडीगढ़ में ऑडिशन नहीं हो रहे हैं। कार्निवाल आयोजन और ऑडिशन कमेटी के प्रभारी तारु नेगी और दिव्यांगना ने कहा कि इन दोनों प्रतियोगिताओं के लिए 29 दिसंबर को शिमला में, जबकि 30 को मंडी ऑडिशन होंगे। दो जनवरी को मनाली में ऑडिशन आयोजित किए जाएंगे।

सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए 1500 रुपये एंट्री फीस रहेगी। इसके लिए 17 से 25 आयु वर्ग की प्रतिभागी पात्र होंगी, जबकि 5 फीट तीन इंच कद की शर्त रखी गई है। एसडीएम मनाली एवं कार्निवाल कमेटी के उपाध्यक्ष डॉ. सुरेन्द्र ठाकुर ने बताया कि विंटर कार्निवाल की तैयारिया जोरों से चल रही है।

विजेता को एक लाख रुपये का इनाम
कार्निवाल में चुनी जाने वाली मनाली विंटर क्वीन को एक लाख और वॉयस ऑफ कार्निवाल के विजेता को 50 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। रनरअप को 50 हजार, सेकेंड रनरअप को 30 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।