दशनाम अखाड़े से 16 सितम्बर को मणिमहेश निकलेगी पवित्र छड़ी यात्रा #
September 9th, 2023 | Post by :- | 14 Views

चम्बा : ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा की मासिक बैठक शनिवार को प्रधान अजितेश शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें पारंपरिक दशनाम अखाड़ा/श्री लक्ष्मीनारायण की पवित्र छड़ी यात्रा के संचालन पर विचार-विमर्श किया गया। प्रधान अजितेश शर्मा ने कहा कि गत वर्ष पवित्र छड़ी यात्रा निर्धारित समय से 2 दिन पहले ही चलाई गई थी, जिससे आम जनमानस में काफी आक्रोश रहा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 23 सितम्बर को राधाष्टमी के दिन मणिमहेश झील में मुख्य पवित्र न्हौण (स्नान) के लिए पवित्र छड़ी यात्रा दशनाम अखाड़ा स्थित मोहल्ला रामगढ़ से भगवान श्री दत्तात्रेय की विधिवत पूजा-अर्चना के बाद 16 सितम्बर को निकाली जाएगी।

अजितेश ने कहा कि ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा सभी चम्बा वासियों से आग्रह करती है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में दशनाम अखाड़ा में इस पवित्र छड़ी यात्रा में शामिल होकर इस की शोभा बढ़ाएं। इसके साथ ही जिला प्रशासन से भी इस पारंपरिक पवित्र छड़ी यात्रा को विधिवत तरीके से निकालने में सहयोग करने का अनुरोध किया। बैठक में प्रधान अजितेश शर्मा के साथ अन्य पदाधिकारी सुरेश कश्मीरी, सुभाष जोशी, मंगलेश शर्मा, देवेंद्र बगलवान, ईश्वरी कोलुआ, पवन वैद्य, धर्मवीर वैद्य व हेमेंद्र शर्मा मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।