प्रदेश के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश, बद्दी में बालद खड्ड पर बनाया अस्थाई पुल बहा #
September 15th, 2023 | Post by :- | 13 Views

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मौसम मिलाजुला रहा। कांगड़ा, कुल्लू, सोलन और सिरमौर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद बद्दी की बालद खड्ड पर बनाया अस्थायी पुल अधिक बहाव से बह गया। इससे आवाजाही ठप है। यह पुल दूसरी बार बहा है। इससे बद्दी-बरोटीवाला सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही। लोगों को बद्दी पहुंचने और वहां से बाहर जाने में कई घंटे लग रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार शनिवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है।

21 सितंबर तक प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान है। कुल्लू में करीब एक महीने बाद बारिश हुई है। सैंज घाटी में तेज बारिश से मक्की के साथ राजमा की फसल को नुकसान हुआ है। गरज के साथ हुई बारिश से जिलावासियों ने राहत की सांस ली है। वहीं गर्मी और उमस से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। रोहतांग के साथ बारालाचा, कुंजम दर्रा और शिंकुला दर्रा में हल्की बर्फबारी भी हुई है।

सिरमौर जिले में वीरवार रात से शुक्रवार सुबह 10 बजे तक जोरदार बारिश हुई। इससे 9 सड़कों पर यातायात ठप हो गया। जगह-जगह भारी भूस्खलन से लोक निर्माण विभाग को भारी नुकसान हुआ है। देर शाम तक विभाग ने तकरीबन सभी सड़कों पर यातायात बहाल कर दिया। इसके अलावा बिजली बोर्ड की 287 डीटीआर भी बंद रही।

नाहन में 202 और पांवटा साहिब 85 क्षेत्र में ट्रांसफार्मर बंद रहने से कई जगह ब्लैक आउट की समस्या रही। बोर्ड के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद शुक्रवार शाम तक आपूर्ति बहाल कर दी। कांगड़ा जिले में शुक्रवार दोपहर को जमकर मेघ बरसे हैं। जयसिंहपुर उपमंडल के अपर लंबागांव बाजार के पास तेज हवा के कारण कार पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति घायल हुआ है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।