जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़, कर्नल, मेजर एवं DSP शहीद #
September 13th, 2023 | Post by :- | 10 Views
Encounter with terrorists in Kashmir : जम्मू-कश्मीर में राजौरी और अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 2 एनकाउंटर जारी हैं। अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल और मेजर एवं जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक शहीद हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि भट की मृत्यु अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई।

राजौरी में कल से चल रही मुठभेड़ में आज दूसरे दिन एक और आतंकी को मार गिराया गया है। मुठभेड़ में सेना के कर्नल और मेजर एवं जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक शहीद हो गए, जबकि दो दिनों में दो आतंकी मारे गए हैं। जम्मू के पीआरओ (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि भारतीय सेना और जेकेपी 7 सितंबर से दो आतंकवादियों पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को भारी गोलीबारी में जिले के नारला इलाके में एक आतंकवादी की मौत हो गई।
बुधवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर उस वक्त गोली चला दी, जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण मौसम और इलाके के बावजूद आज दूसरे आतंकवादी को मार गिराया गया। प्रवक्ता के बकौल, महत्वपूर्ण जंगी भंडार जब्त कर लिए गए हैं।

प्रवक्ता का कहना था कि जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी की, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।