प्यार में आप भी करते है ये मिस्टेक !
May 9th, 2020 | Post by :- | 270 Views
लव कपल अगर घर में या किसी दोस्त, रिश्तेदारों के यहां पार्टी में, फंक्शन में जाते हैं और सब के सामने एक-दूसरे को हाथों से खिलाते हैं। यह उनको तो प्यारा लगता है लेकिन वहां मौजूद लोगों को थोडा अटपाटा सा लगता है। यह सबको पता है आप एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। लेकिन प्यार जैसी चीज को यूं खुलेआम करना या जताना कुछ ठीक नहीं।यह कई बार देखा गया है कि लवकपल एक-दूसरे को लवली सा नाम देते हैं। जैसे जानू, जान, स्वीटी आदि उपनाम रखकर पुकारते हैं। कई बार सामाजिक तौर पर भी एक-दूसरे को जब वे इन्हीं नामों से बुलाते हैं तो उनके आसपास वालों की हिचकिचाहट देखने लायक होती है।
रिश्ते में कभी कम्युनिकेशन गैप न आने दें। रिश्तों में खामोशी प्यार की सबसे बडी दुश्मन होती है। इसलिए हर हाल में कम्युनिकेशन बनाए रखें। अपने पार्टनर से अपने मन की बात, अपनी भावनाएं शेयर करें। उनकी कई बात अच्छी लगने पर उनकी तारीफ करें। उन्हें कॉम्प्लीमेंट देना न भूलें। अक्सर ऎसे लवकपल को भी देखा गया है कि वे भावनाओं में इस हद तक बह जाते हैं कि अपनी बातचीत में आसपास के लोगों को तो भुल ही जाते हैं। ऎसे लव कपल कहीं भी रो पडते हैं। कुछ लोग तो प्यार को लेकर इतने उत्साहित हो जाते हैं कि वे अपने व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन का फर्क ही भूल जो हैं चाहे ऑफिस हो या फेसबुक अपनी पर्सनल बातों तक को शेयर करने लगते हैं। जो कि यह सही नहीं है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।