पांवटा में हाईवे पर पशु आने से बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्‍त, श्रीरेणुकाजी में पहाड़ी से पत्‍थर गिरा, दो की मौत #news4
November 30th, 2022 | Post by :- | 130 Views

नाहन : जिला सिरमौर के पांवटा साहिब और श्री रेणुकाजी में दो सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई। जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पहला हादसा मंगलवार रात को पांवटा साहिब  उपमंडल में नेशनल हाईवे 07 पर अचानक सड़क पर पशु आने से हुआ। इसमें बाइक सवार युवक की मौत हो गई। टोकियो के समीप हुए इस हादसे में हरिपुरधार क्षेत्र के रहने वाले युवक की मौत हो गई व उसका एक अन्य साथी घायल है। बताया जा रहा है कि दोनों बाइक पर पांवटा साहिब की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हाईवे पर पशु आने से हुआ हादसा

नाहन से पांवटा साहिब की तरफ जा रही मोटरसाइकिल नंबर एचपी 71ए 2052 हादसे का शिकार हुई। हादसा हाईवे के बीच अचानक एक पशु के आने से पेश आया है। हादसे के बाद तुरंत ही स्थानीय लोगों ने बाइक सवार दोनों को 108 के माध्यम से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया। लेकिन युवक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बाइक चालक पर किया मामला दर्ज

मृतक की पहचान 26 वर्षीय वीरेंद्र राणा निवासी कोरग हरिपुरधार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है युवक नाहन में पढ़ाई कर रहा था। वहीं बाइक पर सवार एक अन्य साथी भी गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। उधर पांवटा साहिब के डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया प्रारंभिक तौर पर हादसे की वजह चालक की लापरवाही बताई जा रही है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 279 भाग 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

लाइब्रेरी में रोजाना पढ़ाई करता था युवक

युवक रोजाना शहर की महिमा लाइब्रेरी में जाकर पढ़ाई करता था। लिहाजा युवक के निधन के शोक में लाइब्रेरी को भी बुधवार को बंद रखने का फैसला लिया गया।

पहाड़ी से गिरे पत्‍थर की चपेट में आए बाइक सवार, एक की मौत व दूसरा घायल

वहीं बुधवार सुबह श्रीरेणुकाजी क्षेत्र के धनोई पुल के समीप एक और दर्दनाक हादसा पेश आया है। पहाड़ी से आए पत्थर की चपेट में आने से बाइक सावर की मौत हो गई, जबकि, दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। मृतक की पहचान लायकराम निवासी ठकराड़ा के तौर पर की गई है, जबकि रामलाल की टांग कट गई। दोनों एक ही गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा सुबह नौ बजे के करीब हुआ। दोनों युवक बाइक पर सवार होकर अपने गांव से ददाहू जा रहे थे कि दनोई के पास पहाड़ी से गिरने पत्थर की चपेट में आने से दर्दनाक हादसा हो गया। घायल को तुरंत सिविल अस्पताल ददाहू पहुंचाया गया, जहां से उसे गंभीर हालत में डॉ वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन रेफर किया गया है। उधर श्रीरेणुकाजी पुलिस हादसे की जांच कर रही है। जिला सिरमौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनदत्त ने बाइक हादसे में युवक की मौत की पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।