शिमला में पैसे डबल करने के नाम पर ठगी, 75 हजार रुपये के बदले चार महीने तक मिले सिर्फ 26 हजार #news4
November 26th, 2022 | Post by :- | 161 Views

शिमला : राजधानी शिमला में पैसे डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ऐसा ही एक मामला छोटा शिमला में सामने आया है। पीड़ित ने 75 हजार रुपये दिए थे, लेकिन 4 महीने तक केवल 26 हजार रुपये ब्याज मिला। साइबर पुलिस स्टेशन शिमला में अब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई है। जिसमें पुलिस ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में मनोज ठाकुर पुत्र चंद्रमनी ठाकुर निवासी सिडार व्यू नियर आशियाना क्लार्कस होटल छोटा शिमला ने बताया कि बीते नवंबर महीने में उनके दोस्त अविनाश ने सन टैक कंपनी में निवेश की बात बताई। उनके साथ मौजूद जोगेंद्र ने उसे इसके बारे में बताया कि इसमें कुछ ही महीनों में पैसा डबल हो जाता है।

अभी 49 हजार रुपये वापिस लेना बाकि

उसके कहने पर उसने 75000 हजार रुपये की राशि अपने बैंक अकाउंट 8796000100017388 से जोगेंद्र कुमार के खाते में ट्रांसफर की। जोगेंद्र ने उसका ब्याज 4 महीनों तक दिया। इसके बाद उसने पैसे लौटाना बंद कर दिया। अभी 49 हजार रुपये वापिस लेना बाकि है। उन्होंने कहा कि 4 महीने तक लगभग 26 हजार रुपए ब्याज दिया। लेकिन उसके बाद उसने पैसे देने बंद कर दिए। शेष बकाया राशि 49 हजार रुपए अभी भी नहीं दिए।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

साइबर सैल में इसकी शिकायत दर्ज हुई थी। साइबर थाना ने यह मामला छोटा शिमला थाना को रैफर कर दिया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420,120-बी और 66डी, आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

15 हजार की ठगी

सदर थाना में आननलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में रजनीश गौतम निवासी लोअर फागली शिमला ने कहा कि उसकी पत्नी के फोन पर काल आई। फ्राड के कहे अनुसार उसे ओटीपी दिया। शातिर ने बैंक खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।