तीर्थन घाटी गुशैनी में करीब चार माह पहले लापता हुए भाग चन्द की लाश नदी से बरामद। … #news4
December 6th, 2022 | Post by :- | 296 Views

तीर्थन घाटी गुशैनी में करीब चार माह पहले लापता हुए भाग चन्द की लाश नदी से बरामद।

भारी बरसात के दौरान एक अगस्त को घर से घराट गया था बंदल गांव का भाग चन्द, परिजनों ने की शिनाख्त।

पुलिस प्रशासन ने मौका पर लाश को कब्जा में लेकर शुरु की छानबीन।

मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा मौत के कारणों का खुलासा- ओम प्रकाश सैनी.

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार (परस राम भारती):- जिला कुल्लू उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी गुशैनी में नगलाडी पुल के पास आज एक गुमशुदा व्यक्ति की लाश मिलने की सुचना है। गौरतलब है कि भारी बरसात के दौरान ग्राम पंचायत शर्ची का एक व्यक्ति भाग चंद पुत्र स्वर्गीय माडू राम गांव बंदल उम्र 63 वर्ष एक अगस्त को अपने घर कोशुनाली से रोपा कैंची मोड़ घराट के लिए गया था। उस समय स्थानीय लोगों ने उसे नदी किनारे घराट वाले रास्ते पर जाते हुए देखा था। लेकिन भाग चन्द न तो घराट में पहुंचा और न ही वापिस अपने घर आया। परिजनों के इधर उधर आस पड़ोस और रिश्तेदारी में हर जगह पता करने पर भी इसका कोई सुराग नहीं लग पाया। जिस पर परिजनों द्वारा पुलिस थाना बंजार में इसके लापता होने की सूचना दर्ज करवा दी थी। उस समय लोगों ने इस व्यक्ति के नदी में बहने की आशंका जताई थी।

स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कई दिनों तक भाग चन्द की तलाश लारजी झील से लेकर गुशैनी तक नदी किनारे की गई लेकिन नदी में भारी जल प्रबाह के कारण कुछ भी पता नहीं चल पाया था।

पुलिस थाना बंजार के अन्वेष्णाधिकार सहायक उप निरीक्षक ओम प्रकाश सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुशैनी के पास तीर्थंन नदी के किनारे एक व्यक्ति की गली-सड़ी लाश बरामद हुई है। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौका पर पहुंच कर लाश का पंचनामा करके कब्जा पुलिस में लिया है। मौजूद लोगों के सामने छानबीन करने पर पता चला कि यह लाश भाग चन्द निवासी गांव बंदल की है जिसे मौके पर उपस्थित इसके दो बेटों ने शिनाख्त किया है। सैनी ने बताया कि भाग चन्द एक अगस्त को अपने घर से घराट के लिए गया था लेकिन वापिस नहीं पहुंचा। इसकी गुमशुदगी की रिर्पोट थाना में दर्ज है।

इन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है वहीं लाश को बड़ी मशक्कत से नदी से बाहर निकाला गया। लाश पत्थरों के बीच फंसी हुई थी और काफी हद तक सड़ भी चुकी है। सैनी ने बताया कि मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। आइंदा कल पोस्टमाॅर्टम के बाद लाश को अंतिम दाह संस्कार हेतु परिजनो को सौंप दिया जाएगा।
दिनांक:-6th, Dec.2022.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।