CM पद को जबरदस्त रेस, प्रतिभा सिंह बोलीं- मैं राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं #news4
December 9th, 2022 | Post by :- | 232 Views

हिमाचल प्रदेश में आखिरकार कांग्रेस ने 68 सीटों में से 40 पर कब्जा करते हुए अपनी सरकार बना ली है। लेकिन अब जो दिलचस्प रेस लगी हुई है वो है कि आखिर काैन राज्य का मुख्यमंत्री होगा? रेस में कई दिग्गज शामिल हैं, जो अपने-अपने गुट बनाकर दावेदारी पेश करने जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पर फैसले के होने वाली कांग्रेस की बैठक से कुछ घंटे पहले पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी व हिमाचल में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने दावा किया वे राज्य का नेतृत्व कर सकती हैं।

प्रतिभा सिंह का कहना है कि हाईकमान उनके परिवार को नजरअंदाज नहीं करेगा क्योंकि कांग्रेस ने हिमाचल में वीरभद्र सिंह के नाम पर चुना लड़ा है और जीता गया है और ऐसे में उनके परिवार के चेहरों को नजरअंदाज करना गलत होगा। प्रतिभा सिंह ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं। सोनिया गांधी जी ने और आलाकमान ने मुझे चुनाव से पहले पार्टी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी है। सोनिया द्वारा दी गई जिम्मेदारी मैंने अच्छे से पूरी की है, अब उनकी बारी है। ”

बता दें कि कांग्रेस को 40 सीटें, बीजेपी को 25, आम आदमी पार्टी को 0 और अन्य को तीन सीटें मिली हैं। मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लेने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम 3 बजे होगी। बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी शामिल होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।