Holiday Special Train: कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर क्रिसमस और न्यू ईयर पर चलेगी हॉलीडे स्पेशल ट्रेन #news4
December 4th, 2022 | Post by :- | 114 Views

कालका-शिमला हैरिटेज रेलवे ट्रैक पर क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले हॉलीडे स्पेशल ट्रेन चलेगी। कालका और शिमला के बीच चलने वाली गाड़ियां में यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी के मद्देनजर रेलवे प्रबंधन ने होलीडे स्पेशल गाड़ी चलाने का फैसला लिया है।कालका और शिमला के बीच इन दिनों रेल मोटर कार सहित 6 गाड़ियां चल रही हैं। इन दिनों सभी गाड़ियां पैक हैं। अगले हफ्ते के लिए गाड़ियों में वेटिंग (इंतजार) 60 से 70 तक पहुंच गई है। क्रिसमस और न्यू ईयर से 4 दिन पहले के लिए अधिकतर गाड़ियों में बुकिंग पूरी होने पर इसे बंद कर दिया है।

क्रिसमस से पहले शुरू होने वाली हॉलीडे स्पेशल का संचालन 15 जनवरी तक किया जाएगा।    7 कोच वाली इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के तीन, चेयर कार के तीन और चेयर कार लगेज वैन का एक डिब्बा होगा। रेलवे प्रबंधन गाड़ी की टाइमिंग निर्धारित करने में जुट गया है। शिमला रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक संजय गेरा और वरिष्ठ वाणिज्य निरीक्षक अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि इन दिनों कालका शिमला के बीच अधिकतर गाड़ियां पैक चल रही हैं।

कालका और शिमला के बीच क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए हॉलीडे स्पेशल गाड़ी का संचालन शुरू करने की तैयारी है। समय तय होते ही गाड़ी का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। एक गाड़ी कालका से शिमला दूसरी शिमला से कालका रवाना होगी।– मनदीप सिंह भाटिया मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अंबाला

कालका-शिमला एक्सप्रेस में बुकिंग बंद
रेल मोटरकार (72451) में 20 दिसंबर के बाद 19 की वेटिंग चल रही है। शिवालिक डीलक्स एक्सप्रेस (52451) में 19 दिसंबर के बाद 64, हिमालयन क्वीन (52455) में 18 दिसंबर के बाद 61, कालका शिमला एक्सप्रेस (52453) में 21 दिसंबर के बाद 64, कालका शिमला एक्सप्रेस (52459) में 21 दिसंबर के बाद 61 और कालका शिमला एक्सप्रेस (52457) में 18 दिसंबर के बाद बुकिंग बंद हो गई है। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।