HRTC बस के कंडक्टर का कारनामा, अढ़ाई किलो वजन के सामान का काट दिया आधा टिकट
September 3rd, 2023 | Post by :- | 7 Views

शिमला : अढ़ाई किलो के वजन के एक थैले का एचआरटीसी सोलन के एक कंडक्टर ने आधा टिकट काट दिया जबकि हवाई सफर में भी सवारी के साथ 15 किलोग्राम सामान का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाता है। एमडी एचआरटीसी के नए आदेशों का हवाला देकर बस कंडक्टर ने अपना पल्ला झाड़ लिया। बता दें कि 2 सितम्बर को सोलन से पीरन ठूंड को दोपहर बाद 3 बजे चलने वाली बस (एचपी 14ए-6375) में एक व्यक्ति ने मरीज के लिए दवाएं पीरन को भेजनी थीं। आग्रह करने पर कंडक्टर ने आधा टिकट काट दिया और 60 रुपए ले लिए। पीरन पहुंचने पर थैले का वजन करने पर 2 किलो 65 ग्राम निकला।

इसी प्रकार पीरन गांव के वरिष्ठ नागरिक केडी शर्मा का कहना है कि बीते कुछ दिन पहले इसी बस में सोलन से सामान की एक पेटी बस पर रख दी। बारिश की संभावना देखते हुए उन्हें पेटी पर तिरपाल तक नहीं डालने दिया। एमडी एचआरटीसी द्वारा 21 अगस्त को जारी संशोधित सामान दरों में एक सवारी अपने  साथ 30 किलोग्राम सामान नि:शुल्क ले जा सकती है। आरएम एचआरटीसी सोलन प्रिय रंजन चौहान ने बताया कि कंडक्टर को सहयोग करना चाहिए था। उन्होंने इस बारे छानबीन करने का आश्वासन दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।