अमेरिका में बर्फीले तूफान ने मचाया कहर, 31 लोगों की मौत, ब्लैकआउट के बाद घरों में घुसे लोग #news4
December 26th, 2022 | Post by :- | 54 Views

न्यूयार्क, एक तरफ जहां चीन में कोरोना कहर बरपा रहा है, वहीं पूर्वी अमेरिका के ज्यादातर इलाकों में बम साइक्लोन (Bomb Cyclone) का कहर क्रिसमस के दिन भी जारी रहा। भीषण सर्दी के इस तूफान से हुई भारी बर्फबारी और कड़ाके की ठंड की चपेट में आने से रविवार को क्रिसमस का त्यौहार भी प्रभावित रहा।

बर्फीले तुफान से अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा खराब हालात पश्चिमी न्यूयॉर्क में बफेलो में देखे गए। आपातकालीन सेवाएं भी दुर्घटना से प्रभावित इलाकों में नहीं पहुंच पा रही है। न्यूज एजेंसी एएफपी की एक खबर के मुताबिक बफेलो की मूल निवासी और न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि लगता है कि जैसे ये इलाका एक युद्धक्षेत्र है। सड़कों के किनारे पड़ी गाड़ियों की संख्या चौंकाने वाली हैं। जहां आठ फुट (2.4-मीटर) बर्फ पड़ी है और बिजली की कटौती ने जिंदगी के लिए और खतरनाक स्थितियां पैदा कर दी हैं।

होचुल ने रविवार शाम संवाददाताओं से कहा कि शहर के लोग अभी भी बहुत खतरनाक जानलेवा स्थिति की चपेट में हैं। उन्होंने इलाके में हर किसी को घर के अंदर रहने की चेतावनी दी। जबकि अमेरिका के कई पूर्वी राज्यों में 200,000 से अधिक लोगों को क्रिसमस बिजली के बगैर बिताना पड़ा। अमेरिका के 9 राज्यों में तूफान बम साइक्लोन (Bomb Cyclone) के कारण 31 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है। जिनमें कोलोराडो में 4 लोगों की मौत भी शामिल है। न्यूयॉर्क राज्य में कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है। वहां अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।