आंगनबाड़ी केंद्र के पास ठेका खोलने पर भड़के जयराम ठाकुर, बोले- युवाओं को शराब पिला कर नहीं हो सकता है विकास
June 9th, 2023 | Post by :- | 270 Views

मंडी : पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने बिलासपुर जिले में एक आंगनबाड़ी केंद्र को बदल वहां शराब का ठेका खोलने पर सुक्खू सरकार पर हमला बोला है। सराज विधानसभा क्षेत्र के गाड़ागुसैणी में आयोजित एक जनसभा में वह सुक्खू सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि मासूमों के भविष्य से बढ़कर सरकार के लिए शराब है।

आंगनबाड़ी केंद्र के बगल में शराब का ठेका खोल दिया। स्वजनों ने जब इसका विरोध किया तो सरकार ने कहा ठेका बंद नहीं हो सकता आप आंगनबाड़ी कहीं और ले जाइए। सरकार को यह सोचना होगा कि वह समाज को कहां ले जा रही हैं। सरकार रात के एक बजे तक शराब बेचकर राजस्व बढ़ा रही है। युवाओं को शराब पिला कर विकास नहीं हो सकता है। सरकार को संसाधन बढ़ाने होंगे।

प्रदेश के विकास पर लगाया ताला

सुक्खू सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। विकास पर ताला लगा दिया है। जनहित के सारे काम बंद पडे़ हैं। सरकार के पास हर बात का सिर्फ एक ही जवाब है कि पैसे नहीं हैं, इसलिए काम नहीं हो रहे हैं। कोरोना के बाद भी इन्ही संसाधनों में भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक काम कर दिखाया। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़कें, बिजली, पानी, सबके आंकडे़ गवाह हैं। कांग्रेस ने दस गारंटियां दी लेकिन एक भी पूरी नहीं की। हिमाचल की जनता लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को गोल करके उनकी गारंटियों के जवाब देगी।

सरकार बताए एयरक्राफ्ट क्यों जरूरी

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार कह रही है कि विकास के लिए पैसे नहीं हैं। छह-छह सीपीएस बना दिए हैं। अपने चार-चार मित्रों को कैबिनेट रैंक दे दिया। कल तक जिन्हें एक हेलीकॉप्टर ज्यादा लग रहा था, वह लोग अब तीन-तीन जहाज लेना चाह रहे हैं। एयरक्राफ्ट लिया जा रहा है, आखिरकार हिमाचल में एयरक्राफ्ट की क्या जरूरत है। सरकार इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें।

केंद्र से मदद न मिले तो एक भी कदम चलना मुश्किल

कांग्रेस के नेता केंद्र पर सहयोग न करने का आरोप लगा रहे हैं। यदि केंद्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सहयोग न हो तो सरकार का एक कदम चलना मुश्किल हो जाएगा। केंद्र सरकार ने एक हिमाचल की ग्रांट में एक पैसे की भी कटौती नहीं की है।

कांग्रेस ने तो हवा में संस्थान खोले थे, हमने उसे जमीन पर उतारा

जयराम ठाकुर ने कहा कि एक-दो साल से चल रहे संस्थानों को सुक्खू सरकार ने बंद कर दिया। यह बदले की भावना से किया गया काम है। वीरभद्र सरकार ने आचार संहिता लगने के एक घंटे पहले तक संस्थान खोले थे। वह सब हवा में थे। हमने उन्हें बंद नहीं किया बल्कि जमीन पर उतारा। आज हिमाचल के लोगों को उनका लाभ मिल रहा है।

जनता ने हमें बहुत प्यार दिया, हम उनके ऋणी हैं

विधानसभा चुनाव में भाजपा मात्र 0.9 प्रतिशत मतों से पीछे रही। हिमाचल की जनता ने भरपूर प्यार दिया। हम जनता के ऋणी हैं। इस ऋण को हम कभी उतार नहीं सकते हैं। हम जनता की तन मन धन से सेवा का संकल्प लेकर आए हैं। इस अवसर पर बंजार हलके विधायक सुरेंद्र शौरी भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।