केंद्रीय टीम ने सोलन के बद्दी और नालागढ़ में देख आपदा के जख्म, नुक्सान का लिया जायजा #
September 29th, 2023 | Post by :- | 7 Views

नालागढ़ : जिला सोलन के बद्दी व नालागढ़ में भारी बारिश के कारण आई आपदा से हुए नुक्सान का जायजा लेने पहली बार पहुंची इंटर मिनिस्टीरियल केंद्रीय टीम ने बद्दी व नालागढ़ के पहाड़ी स्थानों व पुलों का दौरा कर नुक्सान का जायजा लिया। टीम में निदेशक सीडब्ल्यूसी पीयूष रंजन, निदेशक सीईए आरके मीणा, एसई सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय उच्च मार्ग मंत्रालय वरुण अग्रवाल मौजूद रहे।

टीम ने जिला सोलन के दून व नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के मुख्यत: उद्योगिक क्षेत्र बद्दी व बरोटीवाला को जोड़ने वाले लक्कड़ पुल, पहाड़ी गांव साई, सिल्ल, सुनानी, खाल्ली, रामशहर के गांव बाहली, मंजेड, नालागढ़-शिमला मार्ग आदि आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। एडीसी सोलन अजय यादव ने केंद्रीय दल को जिले में हुए नुक्सान की जानकारी दी, साथ ही लोक निर्माण, जल शक्ति व बिजली आदि विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों को हुए नुक्सान की जानकारी दी। एडीसी ने बताया कि सोलन जिले में आपदा से करीब 650 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है।

मीडिया से बातचीत में निदेशक सीडब्ल्यूसी पीयूष रंजन ने बताया कि केंद्रीय टीम दूसरी बार हिमाचल दौरे पर आई है। केंद्रीय दल को 2 टीमों में बांटा गया है। एक टीम अभी धर्मशाला जिले में आपदा प्रभावित क्षेत्र का जायजा ले रही है और दूसरी टीम पिछले कल सिरमौर जिले का निरीक्षण करके आई है और आज सोलन का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जुलाई के बाद दूसरे स्पैल में जो नुक्सान हुआ है, उसका आकलन करने के के बाद हम अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेंगे और नुक्सान के अनुसार केंद्र सरकार सहायता राशि देगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।