मनाली में अढ़ाई माह बाद ग्रीन टैक्स बैरियर शुरू, सैलानी जता रहे आपत्ति #
September 29th, 2023 | Post by :- | 2 Views

कुल्लू : जिला कुल्लू के पर्यटन स्थल मनाली में आपदा के अढ़ाई माह बाद ग्रीन टैक्स बैरियर फिर से शुरू हो गया है, ऐसे में पर्यटन विभाग द्वारा सैलानियों से ग्रीन टैक्स लिया जा रहा है। वहीं सैलानी भी इस टैक्स पर आपत्ति जता रहे हैं। सैलानियों का कहना है कि अभी तक सड़कों की हालत ठीक नहीं है, ऐसे में ग्रीन टैक्स लेने का क्या औचित्य है। पहले मनाली पहुंचने के लिए 45 मिनट लगते थे वहीं अब 2 से 3 घंटे का समय लग रहा है। बता दें कि जुलाई माह में आई आपदा से जिला कुल्लू में भारी नुक्सान हुआ है। खासकर मनाली में सबसे अधिक नुक्सान हुआ है जिसकी भरपाई करने में अभी काफी समय लगेगा।

क्या कहते हैं जिला पर्यटन अधिकारी 
जिला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा का कहना है कि सैलानियों का मनाली आना शुरू हो गया है और पर्यटन विभाग द्वारा मनाली में ग्रीन टैक्स भी अब बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों से लिया जा रहा है। सड़कों की मुरम्मत का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है और फिलहाल किसी भी प्रकार का टोल नहीं लिया जा रहा है, ऐसे में ग्रीन टैक्स की राशि से मनाली में सैलानियों को  सुविधा के लिए कई कार्य पर्यटन विभाग द्वारा किए जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।