700 नर्सिंग स्टाफ तथा 200 चिकित्सकों की होगी भर्ती : धनीराम शांडिल
June 9th, 2023 | Post by :- | 211 Views

मनाली : प्रदेश सरकार नर्सों, पैरा मेडिकल स्टाफ तथा चिकित्सकों के पद चरणबद्ध तरीके से भर रही है। निकट भविष्य में 700 नर्सिंग स्टाफ तथा 200 चिकित्सकों की भर्ती की जानी प्रस्तावित है। यह बात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने कही। मंत्री मनाली स्थित सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

सिविल अस्पताल में मिलेगी एमआरआई सुविधा 
मंत्री ने कहा कि मनाली स्थित सिविल अस्पताल को निकट भविष्य में एमआरआई सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मनाली अस्पताल में चिकित्सकों के लगभग सभी पद भरने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि लोगों को उनके घर-द्वार पर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न वार्डों का भी निरीक्षण किया तथा मरीजों तथा उनके साथ आए तीमारदारों से भी बातचीत कर अस्पताल प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी हासिल की।

अस्पताल भवन निर्माण के लिए 7.65 करोड़ रुपए स्वीकृत
इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव देवेंद्र नेगी, मनाली ब्लाॅक कांग्रेस के अध्यक्ष हरि चंद शर्मा, एसडीएम रमन शर्मा, डीएसपी केडी शर्मा, सीएमओ डाॅ. नागराज पवार, बीएमओ मनाली डाॅ. रणजीत व अन्य उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि मनाली में अस्पताल भवन निर्माण के लिए 7 करोड़ 65 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि इस भवन के बन जाने से यहां आने वाले मरीजों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके बाद मंत्री ने पतलीकूहल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इससे पूर्व उन्होंने डूंगरी हिडिंबा माता मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा ऐतिहासिक मालरोड पर भी चहलकदमी की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।