उपायुक्त ने बालिकाओं को पौष्टिक आहार देने के दिए निर्देश #news4
May 5th, 2022 | Post by :- | 110 Views

रिकांगपिओ : उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने कल्पा स्थित बालिका आश्रम का दौरा कर बालिकाओं को दी जा रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान बालिका आश्रम में रह रही 6-18 वर्ष की 33 बालिकाओं के खानपान से संबंधित व अन्य दिनचर्या में होने वाली गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की।

उपायुक्त ने बालिका आश्रम से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बालिकाओं को सरकार की ओर से निर्धारित नियमों के तहत सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। हमारा कर्तव्य है कि हम बालिका आश्रम में रह रही बालिकाओं को नैतिक व सामाजिक सहयोग प्रदान करें व उनके मानसिक संतुलन को मजबूत करें। उन्होंने बालिकाओं को उपलब्ध करवाए जा रहे भोजन के सैंपल की भी जांच की। उन्होंने आश्रम संचालन प्रशासन को बालिकाओं को पौष्टिक आहार सहित फल उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए कि वे आश्रम में पानी से संबंधित समस्या का शीघ्र हल निकालें। उन्होंने शिक्षा विभाग को बालिकाओं को सर्दी व गर्मी के दौरान मिलने वाली वर्दी समय पर और गुणवत्तायुक्त देने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कल्पा की राजकीय प्राथमिक पाठशाला व राजकीय माध्यमिक पाठशाला का दौरा कर विद्यालय के बच्चों को दिए जा रहे मिड-डे मील की गुणवत्ता का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत भी की। उन्होंने महिलाओं व बच्चों के उत्पीड़न से संबंधित मामलों का त्वरित निपटान सुनिश्चित बनाने के लिए कल्पा में बनाए गए वन स्टाप सेंटर का भी निरीक्षण किया।

इस मौके पर एसडीएम कल्पा स्वाति डोगरा, महिला कल्याण परिषद की अध्यक्षा रत्न मंजरी, तहसीलदार कल्पा विवेक, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनोद कुमार गौतम, उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा अशोक नेगी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।