क्या आप भी गर्म तवे पर डालते हैं पानी, छन्न की आवाज पैदा कर सकती है संकट #news4
July 25th, 2022 | Post by :- | 133 Views

Garam tave par pani kyon nahin dalna chahie : समाज में कई तरह की मान्यताएं प्रचलित रहती हैं। हो सकता है कि यह सही हो या नहीं भी। इसी तरह की एक मान्यता है कि यदि आप कुछ भी पकाते समय गर्म तवे पर पानी छिड़कते हैं तो आपका जीवन संकट में पड़ सकता है। आखिर क्यों? क्या है इसके पीछे की मान्यता। पढ़ें विस्तार से।

1. वास्तुशास्त्री मानते हैं कि गर्म तवे पर पानी डालना शुभ नहीं है। इससे एक ओर जहां जल का अपमान होता है, वहीं इससे नकारात्मकता का जन्म होता है।
2. यह भी मान्यता है कि गर्म तवे पर पानी डालने से घर का कोई सदस्या गंभीर रूप से बीमार पड़ सकता है।
3. मान्‍यता यह भी प्रचलित है कि गर्म तवे पर पानी डालने से मूसलाधार बारिश हो सकती है जो मुसीबत का कारण बन सकती है।
4. अधिकतर मानते हैं कि जल हमारे जीवन के लिए जरूरी है। गर्म तवे पर डालकर उसे जलाना उसका अपमान है जो भारी संकट को जन्म दे सकता है।
5. ज्योतिष शास्त्री मानते हैं कि तवे का संबंध राहु से है और जल का संबंध चंद्र से। चंद्र हमारे जीवन में खुशियां लाता है जबकि राहु जीवन में संकट पैदा करता है।
6. गर्म तवे पर पानी डालने से आने वाली आवाज से जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। किसी सदस्या की तबीयत अचानक से बहुत खराब भी हो सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।