एचपीयू में एसएफआई-एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, छह छात्र घायल #news4
December 6th, 2022 | Post by :- | 93 Views

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत में ही छात्र संगठन एसएफआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार को हिंसक झड़प हो गई। इससे दोनों संगठनों के आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गए। परिसर में जमकर पत्थरबाजी भी हुई। इससे पुलिस और सुरक्षा कर्मी भी चोटिल हो गए। घायलों का प्राथमिक उपचार करवाया गया। हिंसा की घटना के बाद एचपीयू परिसर में अतिरिक्त पुलिस और एचपीयू के सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। मंगलवार सुबह करीब 8:45 बजे एचपीयू के मुख्य गेट पर खड़े एसएफआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच बहस हुई।

इसी बीच पुराने कैफेटेरिया के पास पथराव शुरू हो गया और दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। पुलिस ने दोनों गुटों को तितर-बितर किया। इसके बाद केमिस्ट्री विभाग में दोबारा छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई। इसमें कुछ छात्र घायल भी हुए। इसके बाद पुस्तकालय के बाहर एक-दूसरे के साथ मारपीट की। इस हिंसा को रोकने के लिए पुलिस के अतिरिक्त जवानों ने मोर्चा संभाला और परिसर की हर गतिविधि पर नजर रखी। परिसर में बने इस माहौल से आम छात्र और एचपीयू आने वाले लोग भी परेशान रहे। हिंसा की इस घटना के बाद एचपीयू प्रशासन अलर्ट हो गया। दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर हथियारों से हमला करने के आरोप लगाए।

 

एचपीयू परिसर और छात्रावासों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस घटना की जांच शिमला पुलिस कर रही है। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

जीडी शर्मा (डीएसपी), विश्वविद्यालय सुरक्षा अधिकारी  

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।