हिमाचल के डीजीपी का नशा करने वालों को संदेश, जेलों में बहुत ठंड है #news4
November 29th, 2022 | Post by :- | 304 Views

Shimla : हिमाचल प्रदेश में सर्दी यौवन पर है, जेलों में बहुत ठंड है। यदि आप नशा करना चाहते हैं तो पुलिस अपनी जेलों में लंबी चिल के लिए आपका स्‍वागत करेगी। यह संदेश हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से नशे के चाहवानों को दिया है। फेसबुक पर हिमाचल प्रदेश पुलिस के 99 हजार फालोअर हैं। पुलिस ड्रग एब्‍यूज के खिलाफ संदेश देने के लिए इंस्‍टाग्राम और ट्विटर का भी प्रयोग कर रही है।

सीधी बात, छोटी बात

एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार विचार यही है कि लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए छोटे और स्‍पष्‍ट संदेश दिए जाएं। संजय कुंडू कहते हैं कि हिमाचल में बर्फा और सर्दी का आनंद लेने आएं लेकिन ड्रग्‍स का प्रयोग न करें वरना आपको लंबे समय तक सलाखों के पीछे रहना पड़ सकता है। एक अन्‍य संदेश में एक चित्र है जिसमें शब्‍द ड्रग्‍स को हथकड़ी पनिाई गई है और संदेश लिखा गया है कि जीवन को हां कहें ड्रग्‍स को न कहें।

1195 एनडीपीएस मामलों में 1732 लोग गिरफ़्तार किए गए हैं

संजय कुंडू कहते हैं कि इंटरनेट मीडिया पर चलाई इस जागरूकता मुहिम का न केवल ड्रग्‍स के खिलाफ, बल्कि रोड सेफ्टी, साइबर क्राइम और अन्‍य महत्‍वपूर्ण विषयों पर सकारात्‍मक प्रभाव देखने को मिल रहा है। राज्‍य पुलिस के अनुसार, 1195 एनडीपीएस मामलों में 1732 लोग गिरफ़्तार किए गए हैं। यह आंकड़ा 2022 में अक्‍टूबर के अंत तक का है। पुलिस ने अब तक 275 किलोग्राम चरस, 31 किलोग्राम अफीम, 306 किलोग्राम भुक्‍की, 164 किलोग्राम गांजा, स्‍मैक, कोकेन पकड़ी है। इसके अलावा 7.9 किलोग्राम चिट्टा भी बरामद किया है। पुलिस ने अब तक 70,602 पौधे पोस्‍त और 47,737 पौधे भांग ने नष्‍ट किए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।