चिंतपूर्णी से खाटू श्याम के लिए चलेगी एचआरटीसी बस, खाका तैयार #
September 4th, 2023 | Post by :- | 2 Views

देश के प्रसिद्ध दो धार्मिक स्थल ऊना के माता चिंतपूर्णी और राजस्थान के खाटू श्याम के बीच एचआरटीसी जल्द बस सेवा शुरू करने जा रहा है। बस सुविधा के लिए यात्री ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्रकार से बुकिंग करवा सकेंगे। बस रूट की मंजूरी के लिए आरटीओ ऊना के माध्यम से शिमला भेज दिया है।

प्रसिद्ध शक्तिपीठों को देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों से जोड़ने के लिए हिमाचल पथ परिवहन ने तैयारी की है। इसी कड़ी में मां चिंतपूर्णी से प्रसिद्ध धार्मिक स्थल के लिए बस सेवा शुरू करने को लेकर खाका तैयार कर लिया गया है। इस बस को चिंतपूर्णी से अंब, ऊना, हरोली होते चलाए जाने की योजना है।

यह बस अपने गंतव्य से आवागमन करने में 1,500 किलोमीटर से भी अधिक लंबा सफर तय करेगी। बस चिंतपूर्णी से चलेगी और अंब, ऊना, हरोली, गोंदपुर जयचंद, झुंग्गी, खेड़ा, कलमा मोड़ से होते हुए चंडीगढ़ पहुंचेगी। इसके बाद बस नरवाणा से होते हुए हिसार से आगे खाटू श्याम मंदिर सीकर राजस्थान तक जाएगी।

अभी विशेष बसों में जाती हैं सवारियां
जिले से वर्तमान में खाटू श्याम जाने के निजी स्तर पर बसों का संचालन होता है। इन बसों में भी काफी संख्या में श्रद्धालु खाटू श्याम के लिए जाते हैं। ऐसे में उन्हें 3,000 से 3,500 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। एचआरटीसी उक्त रूट का कितना किराया रखेगा, यह शिमला से मंजूरी मिलने के बाद तय किया जाएगा।

माता चिंतपूर्णी से खाटू श्याम के लिए बस सुविधा शुरू करने के लिए प्रक्रिया अंतिम चरण में है। प्रस्ताव तैयार कर आरटीओ ऊना के माध्यम से शिमला भेज दिया गया है। मंजूरी मिलने के बाद बस संचालन के लिए एचआरटीसी आगामी कार्रवाई शुरू कर देगा।-सुरेश धीमान, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी ऊना।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।