मां और बेटे के मिलन का प्रतीक अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेला शुरू #news4
November 3rd, 2022 | Post by :- | 56 Views

भगवान परशुराम के माता रेणुकाजी से भावनात्मक मिलन के साथ अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेला वीरवार को शुरू हो गया। मुख्य सचिव आरडी धीमान ने मेले का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने देवताओं की पालकी को कंधा देकर रवाना किया। शोभायात्रा की अगवानी भी की। मुख्य सचिव ने क्षेत्रवासियों को बधाई दी। कहा कि यह मेला प्रदेश की लोक संस्कृति में अपनी एक अलग और अमिट पहचान रखता है। इसके प्रति हजारों लोगों की श्रद्धा, आस्था और विश्वास पर टिका हुआ है। उन्होंने कहा कि इस तरह की मान्यताओं व परंपराओं को बरकरार रखा जाना चाहिए।

इस तरह के ऐतिहासिक आयोजनों से हमें सबक भी लेना चाहिए कि पूर्व काल में लोग किस तरह से अपनी मर्यादाओं का पालन किया करते थे। उन्होंने मेला मैदान में खेलकूद प्रतियोगिताओं का उद्घाटन कर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। उपायुक्त रामकुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा, एडीसी मनेश कुमार यादव, एसडीएम नाहन रजनेश कुमार, एसडीएम संगड़ाह डॉ. विक्रम नेगी, तहसीलदार ददाहू राजेंद्र ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।