घर से 6 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, जंगल में क्षत-विक्षत हालत में मिला शव
April 18th, 2023 | Post by :- | 48 Views

आनी : जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया। आनी क्षेत्र की ग्राम पंचायत बखनाओं के गांव अप्पर काथला में सोमवार देर सायं घर के पालतू कुत्ते पर घात लगाए बैठा तेंदुए एक 6 वर्षीय बच्चे को उठा ले गया, जिसकी चीख-पुकार सुनने पर माता-पिता व परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही सभी गांववासी एकत्रित हुए और रातभर लापता बच्चे को ढूंढते रहे लेकिन बच्चे का कोई भी सुराग न लग पाने के कारण मंगलवार सुबह तलाश तेज की गई। इस दौरान तलाशी के दौरान घर से करीब 700 मीटर दूर जंगल में लापता बच्चे का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला। सर्च अभियान में स्थानीय पंचायत के प्रधान बॉबी ठाकुर तथा वन विभाग के कर्मचारी भी शामिल रहे।

बॉबी ठाकुर ने बताया कि सोमवार देर शाम अप्पर काथला गांव में दीतेंद्र कुमार का छोटा बेटा रोणित (6) खाना खाने के लिए कमरे से किचन की ओर दौड़ा तो इसी बीच पालतू कुत्ते के लिए घात लगाए बैठे तेंदुए ने रोणित पर हमला बोलकर उसे उठा लिया। मंगलवार सुबह तलाशी के बाद बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। वहीं तेंदुए की वारदात से ग्रामीण खौफजदा हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया।

उधर, वन विभाग लुहरी के डीएफओ चमन लाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने जिस घर से तेंदुए ने बच्चे को उठाया है और जहां जंगल में बच्चे का शव मिला है कि पूरी स्थिति का स्वयं जायजा लिया तथा कहा कि आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगा दिए जाएंगे और प्रभावित परिवार को वन विभाग द्वारा नियमानुसार सहयोग एवं सहायता राशि दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।