ई-समाधान पर शिकायत दर्ज करवाएं लोग #news4
March 26th, 2022 | Post by :- | 189 Views

रिकांगपिओ : जिला किन्नौर की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्पा में तीन अप्रैल को जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शनिवार को उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने जनमंच की तैयारियों को लेकर बैठक की। उन्होंने बताया कि जनमंच की अध्यक्षता मुख्य सचेतक बिक्रम सिंह जरयाल करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि कल्पा में होने वाले जनमंच में नौ पंचायतों रोघी, कल्पा, दूनी, कोठी, पांगी, युवारंगी, शुदारंग, खवांगी व तेलंगी से संबंधित लोगों की समस्याओं का निवारण किया जाएगा। उन्होंने इन पंचायतों के लोगों से आग्रह किया कि यदि उनकी कोई शिकायत है तो वे ई-समाधान पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इसके अलावा संबंधित पंचायत सचिव को भी अपनी शिकायत दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जनमंच का मुख्य उद्देश्य लोगों की शिकायतों का मौके पर समाधान सुनिश्चित करना है। ताकि लोगों को अपनी समस्या के समाधान के लिए सरकारी कार्यालय के चक्कर न लगाने पड़ें। आबिद हुसैन सादिक ने सभी विभागों को भी निर्देश दिए कि वे जनमंच की तैयारियों के दौरान शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को चिह्नित कर उनका निवारण करें। उन्होंने बताया कि जनमंच के दौरान जिन समस्याओं का समाधान किया जाएगा उन्हें ई-समाधान पोर्टल पर भी अपलोड किया जाना आवश्यक है।

बैठक में पुलिस उपाध्यक्ष नवीन जालटा, तहसीलदार कल्पा विवेक नेगी, उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण जयवंती ठाकुर, उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा अशोक सहित विभिन्न विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। 28 मार्च से पहली अप्रैल तक होंगे प्री जनमंच

उपायुक्त ने बताया कि इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से 28 मार्च को रोघी व कल्पा, 29 मार्च को युवारंगी व दूनी, 30 मार्च को कोठी व तेलंगी, 31 मार्च को शुदारंग व खवांगी तथा पहली अप्रैल को खवांगी पंचायत में प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इन पंचायतों में सभी संबंधित विभागों की सहभागिता से सघन स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जनमंच के बीच में होगी निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच

जनमंच में स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों की निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ विभिन्न प्रकार के टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। विभाग की ओर से विभिन्न बीमारियों के प्रति जागरूक करने के लिए भी प्रचार सामग्री भी वितरित की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।