बंजार क्षेत्र के विकास कार्यों पर कांग्रेसियों ने भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी पर साधा निशाना। #
September 9th, 2023 | Post by :- | 21 Views

नितिन गडकरी के आश्वासन के बावजूद भी नहीं सुधरी NH-305 की हालात-हरी सिंह ठाकुर.

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार (परस राम भारती):- जिला कुल्लू उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी गुशैनी में आज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बंजार के पदाधिकारियों द्वारा प्रैस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरी सिंह ठाकुर और महामंत्री धनेश्वर प्रसाद डोड पत्रकारों से रूबरू हुए। गत दिनों बंजार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र शौरी द्वारा एक प्रैस वार्ता के दौरान प्रदेश सरकार पर विकास कार्यों में हो रही अनदेखी के आरोप लगाए गए थे। प्रैस वार्ता के दौरान कांग्रेसियों द्वारा इस पर पलटवार करते हुए बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी पर जमकर निशाना साधा है।

बंजार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरी सिंह ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कृषि उपज बाजार समिति कुल्लू एवं लाहौल स्पीति के चेयरमैन राम सिंह मियां के नेतृत्व में आपदा की इस घड़ी के दौरान बंजार क्षेत्र में राहत एवं पुनर्वास कार्यों को गति मिली है।

इन्होंने कहा कि विधायक सुरेंद्र शौरी सड़कों की खराब हालात बारे अनर्गल व्यानबाजी कर रहे है जबकि बंजार क्षेत्र की अधिकतर सम्पर्क सड़कों को छोटे और बड़े वाहनों के लिए बहाल किया जा चूका है लेकिन NH-305 सड़क की हालात अभी तक बदतर बनी हुई है जो कि केन्द्र सरकार के अधीन आती है। गत माह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कुल्लू मनाली दौरे के दौरान मिले आश्वासन के बावजूद भी NH-305 की हालात नहीं सुधरी है और ना ही इस सड़क को जोड़ने वाले ओट पुल पर कार्य हो रहा है जिसकी जिमेवार केन्द्र सरकार है। इन्होंने कहा कि विधायक आपदा पीड़ित लोगों की सहायता करने के बजाए लोगों को धरना प्रदर्शन के लिए भड़का रहे है, यदि धरना प्रदर्शन करना ही है तो केन्द्र सरकार के खिलाफ करो जिसमें कांग्रेस पार्टी भी शमिल होगी। विधायक सुरेंद्र शौरी के ठेकेदारों की मौज वाले बयान पर इन्होंने कहा है कि इनके राज में तो ठेकेदारों ने लोक निर्माण विभाग के दफ्तर में डेरा डाला होता था। इनके राज में ही गुशैनी स्कूल के खेल मैदान में ठेकेदार द्वारा गलत कटिंग के कारण वहां पर भूस्खलन हुआ जो साथ लगते गांव कोशुनाली के लिए खतरा बना हुआ है।

प्रैस वार्ता के दौरान बंजार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री धनेश्वर प्रसाद डोड ने बताया कि इस आपदा ने समूचे हिमाचल प्रदेश समेत कुल्लू जिला के कई इलाकों में कहर बरपाया है। आपदा की इस घड़ी में मुख्यमत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वयं हर आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके नुकसान का जायजा ले रहे है। वह आपदा पीड़ित लोगों से मिलकर उन्हें सरकार की ओर से मिलने वाली हर राहत को पहुंचा रहे है। इन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आपदा प्रभावित लोगों के घर घर जाकर उनके राहत एवं पुनर्वास कार्य में मदद कर रहे है। इन्होंने विधायक सुरेंद्र शौरी से आग्रह किया है कि इस घड़ी में राजनीति न करके मिलजुलकर राहत एवं पुनर्वास कार्य में सहयोग करें। इन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से आपदा प्रभावितों तक उचित राहत नहीं मिली है। इन्होंने बताता कि गुशैनी स्कूल के खेल मैदान और स्कूल वाले क्षेत्र को सुरक्षित करने की दिशा में भी कदम उठाए जाएंगे।

इस प्रैस वार्ता में बंजार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरी सिंह ठाकुर, महामंत्री धनेश्वर प्रसाद डोड, सदस्य सेस राम, सचिव स्वर्ण सिंह ठाकुर, तीर्थन मण्डल के सदस्य टिकम राम, सदस्य राजेन्द्र डोड, सदस्य, धनी राम ठाकुर, कपिल, ग्राम पंचायत मशीयार की प्रधान शांता देवी एवं तीर्थन घाटी के पत्रकार परस राम भारती, प्रीतम शर्मा और योग राज नेगी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।