अब मंडी में होगी शिमला के रामपुर बुशहर में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती, जानिए क्यों बदला भर्ती का स्थान #news4
July 1st, 2022 | Post by :- | 93 Views

मंडी : सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल एएस नाथ ने बताया कि 12 से 21 अक्तूबर तक शिमला जिले के रामपुर बुशहर में होने वाली अग्निवीर टैक्नीकल तथा अग्निवीर (ट्रेडमैन) की भर्ती अब मंडी के पड्डल मैदान में 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर तक होगी। खराब मौसम को देखते हुए भर्ती रैली के स्थल को बदला गया है ताकि उम्मीदवारों को प्रतिकूल मौसम में दूर की यात्रा को लेकर दिक्कत न हो। अग्निवीर टैक्नीकल के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं जबकि अग्निवीर ट्रेडमैन के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 8वीं पास रखी गई है। उन्होंने बताया कि अग्निवीर टैक्नीकल के लिए आईटीआई कोर्स और डिप्लोमा धारकों को स्पैशल बोनस अंक दिए जाएंगे। कर्नल एएस नाथ ने बताया कि अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवम्बर में प्रस्तावित है।

ज्वाइन इंडियन आर्मी वैबसाइट पर करें पंजीकरण
सेना भर्ती कार्यालय निदेशक ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वैबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट इनआईसी डॉट आईएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया 5 जुलाई से 4 अगस्त तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह है कि वे अपना पंजीकरण करवाने से पहले सेना की वैबसाइट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों का अवलोकन अवश्य कर लें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।