मूलांक 6 के लोग कैसे होते हैं? 6,15 और 24 तारीख के लोगों में होता है अंतर #news4
December 5th, 2022 | Post by :- | 89 Views
आज हम बात करेंगे 6 मूलांक वाले जातक की। इस मूलांक के जातक के स्वामी शुक्र है चुंकि शुक्र लग्जरी, विलासिता, आकर्षण शक्ति, कला आदि को दर्शाता है अतः इस मूलांक वाले जातक बहुत सारी रचनात्मक कलाओं के ज्ञाता होते हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है। यह जिंदगी को बहुत ज्यादा गंभीरता से नहीं लेते हैं। अपवाद संभव है लेकिन अधिकतर देखा गया है कि इस मूलांक वाले जातक जीवन को बहुत जिंदादिली और रईसी से जीते हैं।
इन लोगों के शौक ऊंचे होते हैं किंतु शुक्र के प्रभाव की वजह से यह अपना बहुत कीमती समय बेवजह की चीजों में बर्बाद करते हैं, बाद में पछताते हैं। इन्हें चाहिए कि यह अपने गुरु को मजबूत रखें। इन्हें हीरा धारण करना चाहिए। शुक्र आपका व्यक्तित्व बहुत आकर्षक बनाता है पर ध्यान रखें कभी किसी के साथ गलत व्यवहार ना करें।
इन्हें हमेशा महालक्ष्मी की आराधना करना चाहिए। जितना हो सके लाइट कलर के कपड़े पहनना चाहिए। खुशबू का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें। किसी भी महीने की 6,15 और 24 तारीख को जन्मे जातक का मूलांक 6 ही होगा परंतु 15 तारीख को जन्मे जातक के पर 1 नंबर सूर्य और 5 नंबर बुध ग्रह का प्रभाव देखा जाएगा। सूर्य और बुध साथ में होने से बुधादित्य योग का निर्माण होता है।
ऐसे जातक बुद्धि से प्रचुर मात्रा में धन अर्जित करते हैं। इसी तरह 24 तारीख को जन्मे जातक के पर 2 नंबर चंद्र और 4 नंबर राहु का प्रभाव देखा गया है। इससे इनके जीवन में ग्रहण दोष का निर्माण होता है। मूलांक 6 का स्वामी शुक्र होने से इन्हें शेयर मार्केट से बहुत फायदा होता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।