मनाली से लंबे रूट की बस सेवा 10 अगस्त से है बंद, टैक्सियों में सफर करने को लोग मजबूर
August 20th, 2023 | Post by :- | 5 Views

मनाली : पर्यटन नगरी मनाली में सैंकड़ों लोगों को मनाली से लंबे रूट की बस सेवाएं शुरु होने का इंतजार है। मंडी जिला में आई भारी त्रासदी के बाद मनाली से लंबे रूट की सभी बस सेवाएं बन्द हो गई है। मनाली से कुल्लू तक बस सेवाएं सुचारु है लेकिन कुल्लू से मंडी के बीच दस अगस्त से बस सेवा बन्द है।

लोग भारी भरकम किराया देकर टैक्सियों में सफर करने को विवश हैं। हालांकि बाहरी राज्यों से पर्यटक नहीं आ रहे हैं लेकिन लेह से दिल्ली को जाने वाले कुछ पर्यटक मनाली में हैं जिन्हें बस सेवा का बेसब्री से इंतजार है। दूसरी ओर सैंकड़ों कामगारों को मंडी से कुल्लू के बीच बस सेवा सुचारू होने का इंतजार है।

बरसात व मनाली कुल्लू में नौ जुलाई को आई भारी त्रासदी के कारण मनाली से अधिकतर कामगार व होटल कर्मी अपने घरों को निकल गए थे। अब वह वापास लौटना चाहते हैं लेकिन बस सेवा न मिलने से वो मनाली का रुख नहीं कर पा रहे हैं।

त्रासदी से सड़कें व पुल क्षतिग्रस्त

मनाली से दिल्ली, चंडीगढ़, अमृतसर, हरिद्वार, जम्मू कटरा, जलन्धर, पठानकोट, शिमला, धर्मशाला सहित विभिन्न रूट पर मनाली से लगभग 35 बसें चलती हैं। 10 अगस्त को आई त्रासदी के कारण प्रदेश को भारी नुकसान हुआ है तथा सड़कें व पुल टूट गए हैं। इस कारण इन सभी रूटों में बस सेवाएं बंद हो गई है।

मनाली से लंबे रूट की सभी बसें बंद

सोमवार को बाहरी राज्यों में जाने वाले लोगों की मनाली बस स्टैंड में भारी भीड़ देखने को मिली। लोग एचआरटीसी के अधिकारियों से पूछताछ करते दिखे। एचआरटीसी आरएम नारंग ने बताया कि त्रासदी के कारण मनाली से लंबे रूट की सभी बसें बन्द है। सड़कों को बहाली के बाद ही लंबे रुट की बस सेवा शुरु हो पाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।