HPU : बीएड की परीक्षाओं का संशोधित शैड्यूल जारी, जानिए कब होंगी परीक्षाएं
August 29th, 2023 | Post by :- | 6 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीएड की बीते दिनों पूर्व स्थगित की गई परीक्षाओं का संशोधित शैड्यूल जारी कर दिया है। इस शैड्यूल के अनुसार बीएड द्वितीय व चतुर्थ सैमेस्टर (रैगुलर काॅलेज विद्यार्थी) और प्रथम व द्वितीय वर्ष (वार्षिक प्रणाली इक्डोल) के विद्यार्थियों की ये परीक्षाएं 11 से 13 सितम्बर तक आयोजित होंगी। येपरीक्षाएं दोपहर के सत्र में आयोजित होंगी।

मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस द्वितीय सैमेस्टर की परीक्षाओंं की संशोधित डेटशीट
इसके अलावा विश्वविद्यालय ने मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस द्वितीय सैमेस्टर की परीक्षाओंं की संशोधित डेटशीट भी जारी कर दी है। यह परीक्षाएं 4 से 6 सितम्बर तक आयोजित होंगी। इसी तरह बीएएमएस की परीक्षाओं की संशोधित डेटशीट भी जारी कर दी है। इसके तहत बीएएमएस द्वितीय वर्ष अनुपूरक परीक्षा बैच 2020-21 का पेपर नंबर-1 बुधवार (30 अगस्त) को होगा जबकि बीएएमएस प्रोफैशन बैच 2021-22 वार्षिक परीक्षाओं की संशोधित डेटशीट के तहत परीक्षाएं 1 व 2 सितम्बर को होंगी। एमएससी फोरैंसिक साइंस की स्थगित परीक्षाओं की नई तिथियां भी जारी कर दी हैं और ये परीक्षाएं अब 1, 2 व 4 सितम्बर को होंगी। विस्तृत डेटशीट विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

एमटैक कम्प्यूटर साइंस में प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों की सूची जारी
एमटैक कम्प्यूटर साइंस में प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची में शामिल उम्मीदवारों को फीस जमा करवाने के लिए 1 सितम्बर को शाम 5 बजे तक का समय दिया गया है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के गणित विभाग में खाली सीटों पर प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों की भी सूची जारी कर दी है। सूची व अन्य जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

बीटैक प्रथम व द्वितीय वर्ष की दूसरी मैरिट सूची जारी
विश्वविद्यालय के यूआईटी ने लेटरल एंट्री के तहत बीटैक द्वितीय वर्ष की खाली सीटों को भरने के लिए ओपन राऊंड के तहत दूसरी मैरिट सूची जारी कर दी है। इसके अलावा बीटैक प्रथम वर्ष में ओपन राऊंड के तहत दूसरी मैरिट सूची जारी की। इस सूची में शामिल उम्मीदवार 30 अगस्त तक फीस जमा करवा सकेंगे। संबंधित विस्तृत जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध है।

और ये भी पढ़े

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।