बस अड्डों को चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा विकसित : मुकेश अग्निहोत्री
August 27th, 2023 | Post by :- | 4 Views

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने रविवार को देहरा में एचआरटीसी वर्कशॉप तथा हरिपुर में बस स्टैंड का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी बस अड्डों को चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जाएगा ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को उचित कदम उठाने के दिशा-निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एचआरटीसी की वर्कशॉप को भी अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चालकों तथा परिचालकों को विश्राम करने तथा ठहरने के लिए भी उचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं ताकि चालक तथा परिचालक बेहतर तरीके से अपना कार्य कर सकें। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को हरित राज्य बनाने के लिए उनकी सरकार प्रयासरत है और प्राइवेट ऑप्रेटर्स द्वारा इलैक्ट्रिक बस, इलैक्ट्रिक टैक्सी व इलैक्ट्रिक ऑटो खरीद पर 50 फीसदी की दर पर 50 लाख रुपए तक अनुदान देने का फैसला लिया है और राज्य में 6 इलैक्ट्रिक कोरिडोर घोषित किए हैं।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि धर्मशाला में 15 इलैक्ट्रिक बसें शुरू की गई हैं और चार्जिंग स्टेशन बनाए जा रहे हैं। प्रदेश के वाहनों के टैक्स जमा करवाने के लिए पैनल्टी एवं ब्याज माफ करने के लिए 31 दिसम्बर तक का समय दिया गया है। राज्य के युवाओं को रोजगार के नजरिये से 500 परमिट जारी करने का फैसला हुआ है और ई-वाहन खरीदने वाले युवाओं को प्रदेश सरकार 4 वर्षों तक गाड़ी हायर करने की योजना पर काम कर रही है। इस दौरान एचआरटीसी के कर्मचारियों ने डिप्टी सीएम को अपनी समस्याओं से भी अवगत करवाया। इस अवसर पर विधायक होशियार सिंह, पूर्व में प्रत्याशी रहे डाॅ. राजेश शर्मा, एसडीएम शिल्पी बेक्टा, डीएसपी तथा एचआरटीसी के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।