दलाश में जंगल की आग में दो मंजिला मकान जलकर राख
January 7th, 2023 | Post by :- | 59 Views

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के दलाश क्षेत्र की तलुणा पंचायत के ओलवा गांव में जंगल की आग में दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। अग्निकांड में घर के साथ ही सारा सामान जल गया है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के जंगल में पिछले दो दिन से आग लगी हुई थी, जिसे बुझाने का लोग भरसक प्रयास कर रहे थे। इसी बीच यह मकान आग की चपेट में आ गया। जानकारी के अनुसार तालीनीधार गांव के साथ बशता के जंगल में शुक्रवार देर शाम किसी कारणवश आग लगी गई। शनिवार को जंगल की आग अचानक गांव की ओर बढ़ गई। लोगों ने हर संभव प्रयास किया कि आग गांव और खेतों की ओर न बढे़ लेकिन दोपहर बाद आग बेकाबू होकर गांव तक पहुंच गई।

इसमें श्यामदास का दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। हालांकि परिवार के सदस्यों और लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। श्यामदास और उनके परिवार के सामने ही पूरा मकान जलकर राख हो गया। इसमें मकान के भीतर रखा लाखों रुपये का सामान भी जल गया है। आग लगने की सूचना मिलते अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची लेकिन इससे पहले ही मकान जलकर राख हो गया था। आनी के विधायक लोकेंद्र कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से तहसीलदार और पटवारी को मौके पर भेज दिया गया है। जल्द नुकसान का आकलन करके हर संभव मदद की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।