कुल्लू-मंडी NH पर फंसे वाहन चालकों के सब्र का टूटा बांध, NHAI के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे
August 25th, 2023 | Post by :- | 9 Views

पंडोह : कुल्लू-मंडी एनएच पर पंडोह डैम और कैंची मोड़ के पास 4 दिनों से फंसे सैंकड़ों वाहन चालकों के सब्र का बांध शुक्रवार को टूट गया और सभी ने इकट्ठा होकर एनएचएआई के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। वाहन चालकों ने एनएचएआई को चेतावनी दी है कि अगर जल्द सड़क को बहाल नहीं किया तो वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। दरअसल ये सभी चालक 4 दिन पहले फल-सब्जियां व अन्य सामग्री लेकर कुल्लू-मनाली जा रहे थे कि पंडोह डैम के साथ लगते कैंची मोड़ के पास सड़क बंद हो गई, जिसके बाद से अब तक ये यहीं फंसे हैं। इन 4 दिनों में वाहन चालक पहाड़ियों से गिर रहे पत्थरों से अपनी किसी तरह हिफाजत करते रहे हैं और वाहनों को भी नुक्सान हुआ है लेकिन अब इनका गुस्सा फूट गया है। विरोध के बाद डीसी अरिंदम चौधरी एनएचएआई के प्रोजैक्ट डायरैक्टर वरुण चारी के साथ मौके पर पहुंचे और सभी ड्राइवरों के साथ बात करके जल्द सड़क बहाल करने का भरोसा दिलाया। डीसी ने मौके पर ही एनएचएआई के अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़क बहाल करने के निर्देश भी जारी किए।

जिस सड़क पर खड़े हैं वह भी होने लगी क्षतिग्रस्त
कैंची मोड़ के पास पहले ही हाईवे पूरी तरह से कट गया था जिसके चलते प्रशासन ने पंडोह डैम के पास से एक वैकल्पिक मार्ग बनाया था लेकिन अब वह भी बंद हो गया है। इसके साथ ही जिस फोरलेन पर ये वाहन खड़े थे वह भी अब एक तरफ से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है, ऐसे में इन वाहन चालकों को ज्यादा खतरा उत्पन्न हो गया है। यही कारण है कि वाहन चालक अब एनएचएआई के खिलाफ धरना देकर सड़क बहाली की मांग कर रहे हैं।

एनएचएआई सड़क बहाल करने में बरत रहा ढील 
पंडोह डैम से लेकर पंडोह की तरफ 150, कैंची मोड़ के पास 150 जबकि मून होटल से लेकर हणोगी की तरफ 400 से ज्यादा वाहन फंसे हुए हैं। हालांकि वाहन चालकों को प्रशासन और स्थानीय लोगों से पूरा सहयोग मिल रहा है और वे इसके लिए उनका आभार भी जता रहे हैं लेकिन इनका गुस्सा एनएचएआई के खिलाफ फूट रहा है। इनका कहना है कि एनएचएआई सड़क को बहाल करने में ढील बरत रहा है जिस कारण वे यहां पर फंसे हैं। खाने के लिए तो मिल रहा है लेकिन एक ही जगह पर फंसने से जो माल खराब हो रहा है उससे उन्हें भाड़ा नहीं मिलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।