रक्षाबंधन पर बहनों को HRTC बसों में मिलेगी मुफ्त यात्रा की सुविधा
August 26th, 2023 | Post by :- | 6 Views

शिमला : रक्षाबंधन पर एचआरटीसी की बसों में महिलाओं सहित सभी बहनों को पहले की तरह फ्री बस सेवा मिलेगी। रक्षाबंधन पर बहनों से प्रदेश रक्षाबंधन पर एचआरटीसी की बसों में किसी भी प्रकार का किराया नहीं लिया जाएगा। फ्री बस यात्रा सुबह सूर्य उदय से सूर्य अस्त तक मिलेगी। सूरज ढलने के बाद एचआरटीसी की बसों में महिलाओं से पहले की तरह ही आधा किराया लिया जाएगा। एचआरटीसी की बसों में महिलाओं को 50 फीसदी की छूट दी जाती है। इस छूट के तहत महिलाओं से आधार किराया लिया जाता है।

डीडीएम शिमला एचआरटीसी देवासेन नेगी ने बताया कि रक्षाबंधन पर निगम प्रबंधन कार्यालय की ओर से सभी चालकों और परिचालकों को ये भी आदेश जारी किए गए हैं कि कहीं पर भी अगर महिला सरकारी बस को हाथ देती है तो बस को रोका जाना जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर किसी चालक या परिचालक की यदि शिकायत आती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

महिलाएं रक्षाबंधन पर एचआरटीसी में मुफ्त में सफर कर सकेंगी। रक्षाबंधन पर 30 अगस्त को मुफ्त बस सेवा रहेगी। इसके लिए निगम ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में नियुक्त क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश जारी किए हैं कि वे बसों का संचालन आवश्यकता के अनुसार यात्रा कर सकते हैं। रक्षाबंधन के बाद एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से भाईदूज पर भी महिलाओं को विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।