सिरमौर में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले, जानिए कितना पहुंचा मरीजों का आंकड़ा #
September 5th, 2023 | Post by :- | 16 Views

नाहन : सिरमौर जिला में डेंगू के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। वर्तमान में आंकड़ा 70 के पार पहुंच गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके मामले थम नहीं रहे हैं। डेंगू के बढ़ रहे मामलों के बाद अब नगर परिषद ने भी स्वास्थ्य विभाग के आग्रह के बाद शहर में फॉगिंग शुरू कर दी है। मंगलवार को रानीताल, पक्का टैंक, कालीस्थान तालाब और विलाराऊंड व इसके आसपास के क्षेत्रों में फॉगिंग की गई व लोगों को जागरूक किया। नगर परिषद द्वारा जिन स्थानों पर गड्ढों में पानी भरा है, उन्हें भी भरवाया जा रहा। नगर परिषद के सैनेटरी इंस्पैक्टर सुलेमान ने बताया कि शहर के सभी 13 वार्डों में फॉगिंग करवाई जाएगी। डेंगू को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

लापरवाही न बरतें लोग : डाॅ. पाठक
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अजय पाठक ने बताया कि विभाग की ओर सभी स्वास्थ्य खंडों में लोगों को डेंगू से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है। डेंगू को लेकर लोग लापरवाही न बरतें। पूरे बदन पर कपड़े पहनें। बुखार आने पर तुरंत उपचार करवाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।