ऊना सदर के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा बने प्रदेश राफ्टिंग संघ के अध्यक्ष #
September 10th, 2023 | Post by :- | 13 Views

ऊना : ऊना सदर के पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा को हिमाचल प्रदेश राफ्टिंग संघ का अध्यक्ष चुना गया है। इसको लेकर जिला मुख्यालय ऊना में बैठक आयोजित हुई जिसमें प्रदेश इकाई के चुनाव के लिए सभी जिलों के अध्यक्ष और महासचिव सहित राफ्टिंग संघ से जुड़े तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यकारिणी चुनाव बतौर रिटर्निंग ऑफिसर उच्च न्यायालय शिमला की एडवोकेट रजनी कुमारी एवं युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की तरफ से बतौर ऑब्जर्वर संजय कुमार की देखरेख में हुआ। सभी जिलों के आए डैलिगेट्स ने सर्वसम्मति से ऊना के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा को हिमाचल प्रदेश राफ्टिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना। इसके अलावा संरक्षक चम्बा से रितिका जिंदल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला हमीरपुर से एचआरटीसी डायरैक्टर महेंद्र संधू, बिलासपुर के इम्तियाज खान एवं राफ्टिंग गेम्स के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शौकत सिकंद को राज्य महासचिव चुना गया।

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए सोलन से बबलू पंडित मनोहर, शिमला से अनीता शर्मा, सिरमौर से साधना बर्मन, चम्बा से केवल वर्मा, मंडी से शकुंतला कश्यप को चुना गया। वहीं बिलासपुर से शिष्ट गौतम को ट्रेजर वित्त सचिव व मंडी से वंदना ठाकुर को सलाहकार चुना गया। इसके अलावा सहसचिव के पद पर सोलन से तृप्ता डोगरा, शिमला से जिला परिषद रीना कुमारी, हमीरपुर से कमल कुमार, कुल्लू से दिलीप सिंह ठाकुर, शिमला से रितु भारती एवं उच्च न्यायालय शिमला के अधिवक्ता ज्योति डोगरा को कानूनी सलाहकार चुना गया।

कार्यकारिणी सदस्यों में चम्बा से विशाल ठाकुर, ऊना से राणो देवी, हमीरपुर से अक्षत जैन, मंडी से गिरजा चौहान व शिमला से मुदस्सर भट्ट को लिया गया। इस मौके पर नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतपाल रायजादा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राफ्टिंग की अपार संभावनाएं हैं और इस खेल को बढ़ावा देने के लिए संघ को मजबूत किया जाएगा। राफ्टिंग को भी हिमाचल में विशेष पहचान दिलाने पर बल दिया जाएगा और आगे चलकर इस खेल को भी लोकप्रिय बनाया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।