HPCA AGM: धर्मशाला में होंगे IPL के मैच, हिमाचल की महिला क्रिकेटरों की बढ़ेगी मैच फीस #news4
October 31st, 2022 | Post by :- | 200 Views

धर्मशाला : बीसीसीआइ की तर्ज पर हिमाचल की महिला क्रिकेट खिलाडि़यों की भी मैच फीस बढ़ेगी, इसका फैसला नवंबर में लिया जाएगा। रविवार को हुई एचपीसीए की एजीएम में बताया गया कि आइपीएल के मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को भी मिलें इस संबंध में एचपीसीए ने आइपीएल गवर्निंग काउंसिल को पत्र लिखा है। एचपीसीए ने कहा है कि आइपीएल टीमों के मालिक धर्मशाला स्टेडियम में घरेलू मैदान स्वीकार नहीं करते हैं, तो मुकाबले तटस्थ स्थलों पर करवाए जाएं।

अरुण धूमल को किया सम्मानित

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक रविवार को धर्मशाला में नवनियुक्त अध्यक्ष आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुई। एचपीसीए के वरिष्ठ सदस्य आरएस कपूर ने नई कार्यकारिणी की जानकारी दी। उन्होंने आइपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल को शाल और टोपी भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान आइपीएल मैचों की मेजबानी को लेकर लिखे पत्र के बारे में सभी को बताया गया। निर्णय लिया गया कि जिस तरह बीसीसीआइ ने महिला क्रिकेटरों की फीस बढ़ाई है, उसी तरह हिमाचल की खिलाड़ियों की फीस में भी बढ़ोतरी की जाएगी। इसको लेकर नवंबर माह के अंत में एचपीसीए अप्रेक्स कमेटी की बैठक में प्रारूप तय होगा।

अगले साल से अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता

इसके साथ ही एजीएम में फैसला लिया गया कि अगले वर्ष से अंडर-19 महिला अंतर जिला प्रतियोगिता करवाई जाएगी। वहीं वुमेन अंडर-16 की कोचिंग और कैंप भी शुरू किए जाएंगे। वहीं निर्णय लिया गया कि बिलासपुर के कोच यशविंद्र सिंह की सर्पदंश से मौत होने पर उनके परिवार को तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। एजीएम में आइपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल, एचपीसीए के उपाध्यक्ष अमिताभ शर्मा, सचिव अवनीश परमार, कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह, संयुक्त सचिव विशाल शर्मा, अप्रैक्स काउंसिल के सदस्य चंद्र शेखर मेहता उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।