मनाली में बर्फबारी का दौर जारी, साहसिक गतिविधियों का लुत्फ उठा रहे पर्यटक
January 15th, 2023 | Post by :- | 43 Views

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के पर्यटन नगरी मनाली में रविवार को तीसरे दिन भी बर्फबारी का दौर रुक-रुक कर जारी रहा। घाटी में लगातार हो रही बर्फबारी से जहां तापमान में गिरावट देखी जा रही है, वहीं इन दिनों पर्यटकों की पसंदीदा जगह में से एक कहे जाने वाली पर्यटन नगरी मनाली किसी जन्नत से कम नहीं लग रही है। देवदार के पेड़ों पर गिर रहे बर्फ के फाहे और पहाड़ों पर बिछी बर्फ की मोटी परत मनाली की सुंदरता में चार चांद लगाती नजर आ रही है। कुल्लू-मनाली घूमने पहुंचे सैलानी इन दिनों मनाली में पहुंचकर काफी खुश नजर आ रहे हैं और बर्फ के बीच जमकर मस्ती भी करते देखे जा रहे हैं। घाटी में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते कई सड़क मार्ग भी बाधित हो गए हैं।

घाटी में लगातार खराब चल रहे मौसम को देखते हुए मनाली प्रशासन के द्वारा सोलंगनाला से आगे अटल टनल रोहतांग की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। रविवार को पर्यटक वाहनों को सिर्फ नेहरूकुंड तक जाने की अनुमति दी गई जबकि नेहरूकुंड से आगे सिर्फ 4×4 वाहनों को ही भेजा गया। पर्यटक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोलंगनाला में पहुंचकर जहां बर्फ के बीच जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं, वहीं पैराग्लाइडिंग जैसी साहसिक  गतिविधियों का भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। मनाली घूमने आए पर्यटकों का कहना है कि उन्हें यहां पर बहुत आनंद आ रहा है और वे बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। सैलानियों का कहना है कि जितना उन्होंने सोचा था उससे कहीं अधिक बर्फ उन्हें यहां देखने को मिल रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।