सपने में काले और सफेद घोड़े दिखने का क्या है संकेत? #news4
December 5th, 2022 | Post by :- | 74 Views
सपनों का अपना एक मनोविज्ञान होता है। यह हमारी दिनचर्या, घटनाक्रम, मानसिक स्थिति, शरीर की स्थिति और खानपान से पैदा होते हैं। इसका कोई खास मतलब नहीं निकलता है। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपनों का गूढ़ अर्थ होता है। यह कितना सही है इसकी हम पुष्टि नहीं करते हैं। आओ जानते हैं कि सपने में काले और सफेद घोड़े देखने का क्या अर्थ है।
सपने में काला घोड़ा देखने का अर्थ : सपने में काला घोड़ा दौड़ते हुए या चुपचाप खड़ा हुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आप जीवन में प्रगति करने वाले हैं। यह बहुत ही शुभ है। आपके रुके हुआ कार्य जल्द ही पूर्ण होंगे। स्वप्न में खुद को घोड़े पर चढ़ते हुआ देखना यानी पद लाभ होना माना गया है।
सपने में सफेद घोड़ा देखने का अर्थ : सफेद घोड़ा देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। कहते हैं कि इसे चुपाचाप खड़ा या दौड़ता कैसा भी दिखाई दे तो यह नौकरी, व्यापार या करिय में सफलाता का संकेत है। साथ ही घर में मांगलिक कार्य बगैर किसी विघ्न के संपन्न होंगे। सभी तरह की परेशानियां दूर होने का संकेत भी देता है। यह जीवन में शांति का संकेत भी है। घोड़े को घास चरते हुए देखने का अर्थ है कि धनलाभ होने वाला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।