किन्नौर के मझगांव में आधी रात को लगी भीषण आग, दोमंजिला मकान जलकर राख #news4
October 15th, 2022 | Post by :- | 62 Views

रिकांगपिओ : जिला किन्नौर के रूपी पंचायत के मझगांव में आग लगने से दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग शुक्रवार रात को लगभग साढ़े 12 बजे लगी। मकान में जब आग लगी तो उस समय प्रभावित कलम सिंह की 2 बेटियां ही घर पर थीं। हालांकि इस दौरान किसी भी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है परंतु कलम सिंह की लाखों की सम्पत्ति जलकर राख हो गई है। आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने एकत्रित होकर आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की परंतु आग इतनी तेजी से फैली कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया तथा देखते-देखते दोमंजिला मकान व उसमें रखा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद साथ लगते अन्य घरों को आग की चपेट में आने से बचाया।

फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है तथा आग से हुए नुक्सान का आकलन करने के लिए राजस्व विभाग की टीम मौके पर जुटी हुई है। डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि आगजनी से प्रभावित परिवार को प्रशासन की ओर से 20 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है और जल्द ही उन्हें राशन सहित रहने के लिए नजदीक के सरकारी भवन में स्थानांतरित किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।