अग्निवीर भर्ती के लिए इन 4 जिलों के युवा 1 से 30 अगस्त तक करें आवेदन #news4
July 27th, 2022 | Post by :- | 131 Views

शिमला : अग्निपथ योजना के तहत शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिलों से अग्निवीरों का चयन करने के लिए सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा प्रीथी मिलिट्री स्टेशन, अवेरीपट्टी व रामपुर बुशहर में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने दी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिलों के नवयुवकों का 1 अगस्त से 30 अगस्त तक पंजीकरण किया जाएगा। पंजीकरण के बाद 27 सितम्बर से 11 सितम्बर तक एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए इच्छुक युवक अग्निवीर ज्वाइन इंडियन आर्मी वैबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

अग्निवीर बनने के लिए लगानी होगी 1600 मीटर दौड़
युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर या 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगानी होनी, कम से कम 6 और अधिकतम 10 चिनअप करने होंगे, 9 फुट के गड्ढे को पार करना होगा, जिगजैग बैलेसिंग दिखानी होगी, फिजिकल मेजरमैंट टैस्ट लिया जाएगा, जिसमें लम्बाई, वजन व सीने का माप लिया जाएगा तथा दस्तावेजों का सत्यापन होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।