सिरमौर जिला में उपभोक्ताओं को पुराने दामों पर मिठाई उपलब्ध कराएगा मिल्कफेड #news4
October 17th, 2022 | Post by :- | 79 Views

नाहन : जिला सिरमौर में त्योहारी सीजन में मिल्कफेड ने उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। गुणवत्ता, शुद्घता और बेहतरीन स्वाद के लिए पहचाने जाने वाले मिल्कफेड ने इस बार भी पुराने दामों पर मिठाइयों की बिक्री का फैसला लिया है। पिछले वर्ष निर्धारित दामों पर ही इस साल भी मिल्कफेड उपभोक्ताओं को मिठाई उपलब्ध कराएगा। त्योहारी सीजन में मिठाइयों में मिलावट की सबसे अधिक आशंका बनी रहती है। हरियाणा और उत्तराखंड से सटे सिरमौर जिला में बाहरी राज्यों से भी मिठाइयों की खेप यहां पहुंचती है।

दूध के दामों में बढ़ोतरी से बाजार में मिठाइयों के दाम भी बढ़े

दूध के दामों में बढ़ोतरी से बाजार में मिठाइयों के दाम भी काफी बढ़ गए हैं, मगर सवाल यही उठता है कि बाजार में मिलने वाली मिठाइयां कितनी शुद्घ हैं। जबकि प्रदेश सरकार का उपक्रम मिल्कफेड हर साल मिठाइयों को गुणवत्ता और शुद्घता के दावे के साथ बाजार में उतार रहा है। बड़ी बात यह है कि मिल्कफेड द्वारा तैयार मिठाइयां आटोमेटिक प्लांट में निर्मित हो रही हैं, जहां मिठाई पर हाथ का इस्तेमाल भी न के बराबर रहता है।

राज्य मिल्कफेड की नाहन यूनिट के तकनीकी अधीक्षक देवांश जसवाल और मार्केटिंग एंड सेल्स अस्सिटेंट विश्वजीत शर्मा ने बताया कि इस बार नाहन में 25 क्विंटल मिठाइयों को बेचने का लक्ष्य रखा गया है। दामों में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है। हर मिठाई की गुणवत्ता और शुद्घता का पूरा ख्याल रखा गया है। सोमवार से नाहन में ये मिठाइयां उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवा दी हैं।

स्टाल के स्थान चिन्हित

मिल्कफेड ने जिला मुख्यालय नाहन में दिल्ली गेट, एसएफडीए हाल के समीप के मिल्कबार, ज्ञानचंद किरायना स्टोर कच्चा टैंक, मयंक जनरल स्टोर रानीताल, सिंगला स्टोर नजदीक महिमा पुस्तकालय, अनुराग स्टूडियो दी माल और सावी जनरल स्टोर कच्चा टैंक नाहन में स्टाल के लिए स्थान चिन्हित किए हैं।

ये मिठाइयां होंगी उपलब्ध

मिल्कफेड की ओर से माह दाल पिन्नी, पंजीरी, मिल्ककेक, ब्राउन पेड़ा, ढोडा बर्फी, चोकोचिप बर्फी, सोन पापड़ी, कोकोनट बर्फी, पहाड़ी बर्फी, क्रीमी बर्फी और रोस्टिड चना बर्फी का मूल्य प्रति 400 ग्राम 275 और 800 ग्राम के पैकेट का 495 निर्धारित किया है। इसी तरह काजू बर्फी 370 और 700 रुपये, मोतीचूर लड्डू, नवरत्न लड्डू क दाम 200 और 350 रुपये, बेसन लड्डू, सेलिब्रेशन पैक 550 रुपये, रसगुल्ला और गुलाब जामुन के दाम प्रति किलो 240 रुपये रखे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।