ठाकुरद्वारा में NH विभाग ने हटाए अवैध कब्जे, पालमपुर तक होगी कार्रवाई #
September 8th, 2023 | Post by :- | 26 Views

मारंडा : राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग द्वारा शुक्रवार को ठाकुरद्वारा में अवैध कब्जों पर कार्रवाई की गई। विभाग के अधिकारियों ने राजस्व विभाग के कर्मचारियों, पुलिस बल व पालमपुर से आए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर निशानदेही करके राष्ट्रीय राज मार्ग की भूमि पर किए अवैध कब्जों को जेसीबी की सहायता से हटा दिया। मौके पर उपस्थित राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के डिप्टी मैनेजर राहुल कुरी ने बताया कि उक्त कब्जाधारकों को पिछले 3 वर्ष से नोटिस दिए जा रहे थे लेकिन इन्होंने सड़क के साथ बनी नाली पर भट्टियां बना दी थीं व स्लैब बना दिए थे, जिस कारण नालियां ब्लॉक हो रही हैं और सड़क टूट रही हैं और यातायात भी अवरुद्ध हो रहा है, जिसके चलते इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई मारंडा, कालू दी हट्टी, पालमपुर तक की जाएगी। जहां भी अवैध कब्जे होंगे उन्हें हटाया जाएगा।

जिन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई हुई है उनका कहना है कि उन्हें कोई भी नोटिस नहीं दिया गया है। वहीं मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि ठाकुरद्वारा से लेकर कालू दी हट्टी तक सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं जिनमें गिर कर दोपहिया वाहन चालक घायल हो रहे हैं, इसकी तरफ विभाग का कोई ध्यान नहीं है, इस बात पर विभाग के डिप्टी मैनेजर राहुल ने बताया कि जैसे ही बारिशें बन्द होगी तुरंत सारी सड़क को ठीक कर दिया जाएगा। इस कार्रवाई में तहसीलदार पालमपुर अपने राजस्व अधिकारियों सहित व थाना प्रभारी पालमपुर संदीप शर्मा अपने दलबल व क्यूआरटी के साथ मौजूद थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।