जमने लगा पानी, लेह और जंस्‍कार मार्ग पर संभलकर करें सफर; सामान समेटने की तैयारी में कारोबारी #
September 7th, 2023 | Post by :- | 8 Views

मनाली : लेह लद्दाख व शिंकुला-जंस्कार मार्ग पर अब संभल कर सफर करना होगा। पहाड़ों में सर्दियों का आगाज हो गया है। 14 हजार फीट से अधिक ऊंची चोटियों पर हिमपात का क्रम शुरू हो गया है। दर्रों में सड़कों पर पानी जमने लगा है।

सरचू के कारोबारी सामान समेटने की कर रहे तैयारी

हालात को देखते हुए सरचू के कारोबारी सामान समेटने की तैयारी में हैं। हिमाचल समेत लेह लद्दाख की अस्थायी पुलिस चौकी व बीआरओ का ट्रांजिट कैंप भी अभी सरचू में स्थापित है। राहगीरों को सहारा मिला हुआ है। वीरवार को लेह सहित जंस्कार की ओर वाहनों की आवाजाही जारी रही। इन दिनों लेह की ओर से मनाली आने वाले पर्यटकों की आमद अधिक है।

दर्रों में हिमपात का क्रम शुरू

लेह से मनाली पहुंचे वाहन चालक संजू व नरेंद्र ने बताया कि दर्रों में हिमपात का क्रम शुरू हो गया है। वीरवार को मौसम साफ रहा, लेकिन बुधवार को भी तंगलांग दर्रे में हिमपात हुआ। दर्रों में अब पानी भी जमने लगा है। जिससे सफर अब संभलकर करने की जरूरत है।

सरचू के पर्यटन कारोबारी पलजोर व टशी ने बताया कि ठंड बढ़ने लगी है। वे अब धीरे-धीरे सामान समेटने लगे हैं। बीआरओ कमांडर कर्नल शबरिश वाचली ने बताया कि मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।