Sanatan Dharma Controversy : सनातन को लेकर बोले CM योगी- जिसने चुनौती दी, वह मिट गया #
September 7th, 2023 | Post by :- | 6 Views

sanatan dharam row : उदयनिधि स्टालिन के सनातन पर बयान के बाद नेताओं के लगातार बयान आ रहे हैं। पूरे मामले पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान भी सामने आया है। सीएम योगी ने कहा है कि जिसने सनातन धर्म को चुनौती दी वह मिट गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाबर-औरंगजेब का अत्याचार भी सनातन धर्म को नहीं मिटा पाया।

कृष्ण जन्माष्टमी’ के मौके पर रिजर्व पुलिस लाइन्स, लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का समय जब पूरा देश सकारात्मक दिशा में बढ़ने का काम कर रहा तब कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लगता।

क्या बोले हरदीप सिंह पुरी : मोदी सरकार के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इन बयानों पर कहा कि जिन लोगों ने ‘सनातन धर्म’ के बारे में, भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में ऐसी टिप्पणियां की हैं,उन्हें शर्म आनी चाहिए… देश और सभी भारतीय इस तरह के बयानों से निराश हैं और मुझे लगता है कि उन्हें लोगों के सामने जवाब देना होगा।

बयान पर सियासी बवाल : तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को यह टिप्पणी कर विवाद पैदा कर दिया था कि ‘सनातन धर्म’ समानता एवं सामाजिक न्याय के विरुद्ध है और इसका उन्मूलन करने की जरूरत है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ‘सनातन धर्म’ की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू से करते हुए कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए बल्कि इनका उन्मूलन कर देना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।